नाम किराणा दुकान, बेची जा रही शराब

आबकारी विभाग की अनदेखी से शक्करगढ़ बेई पंचायत के आसपास अवैध शराब का खेल चल रहा है। किराणा दुकान की आड़ में अवैध रूप से ब्रांच खोलकर शराब बेची जा रही है। यहां ग्राहक से प्रिंट रेट से ज्यादा दाम वसूले रहे है।

By: Akash Mathur

Published: 16 Jun 2021, 09:33 AM IST

भीलवाड़ा. आबकारी विभाग की अनदेखी से शक्करगढ़ बेई पंचायत के आसपास अवैध शराब का खेल चल रहा है। किराणा दुकान की आड़ में अवैध रूप से ब्रांच खोलकर शराब बेची जा रही है। यहां ग्राहक से प्रिंट रेट से ज्यादा दाम वसूले रहे है। इस सम्बंध में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने आबकारी विभाग के टोल फ्री नम्बर पर शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। राजस्थान पत्रिका टीम ने क्षेत्र में जाकर पड़ताल की तो कुछ इसी तरह की स्थिति सामने आई है।

जानकारी के अनुसार बेई पंचायत के 200 से 300 मीटर में बसे कस्बे समेत बाग की झोपडिय़ा, धोकडिय़ा, माल का खेड़ा, उथरना जैसे छोटे गांवों में अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। यहां किराणा दुकान पर खाद्य सामग्री के साथ शराब के पव्वे भी बेचे जा रहे है। शक्करगढ़ शराब ठेकेदार इन दुकानों पर रोजाना माल सप्लाई कर रहा है। एक दुकानदार से पत्रिका संवाददाता ने किराणा दुकान पर शराब बेचने का लाइसेंस के बारे में पूछा तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। यहां कई दुकानों पर तो पेट्रोल भी अवैध रूप से बेचा जाता है। इस सम्बंध में जहाजपुर आबकारी निरीक्षक प्रियंका मीणा ने बताया कि किराणा दुकान पर शराब बेचने का मामला सामने आया है तो जांच करा कार्रवाई की जाएगी।

Akash Mathur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned