script

नए सदस्यों को मिलेगा फसली ऋण, 16 व 17 को शिविर

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 08, 2019 09:42:03 pm

Submitted by:

Suresh Jain

जिले की सभी ग्राम सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से नए सदस्यों को फसली ऋण दिया जाएगा।

New members will get crop loan, camp on 16 and 17 in bhilwara

New members will get crop loan, camp on 16 and 17 in bhilwara

भीलवाड़ा।
Crop loan जिले की सभी ग्राम सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से नए सदस्यों को फसली ऋण दिया जाएगा। केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबन्ध निदेशक अनिल काबरा ने बताया कि प्रदेश में इसके लिए १६ व १७ अगस्त को इसके विशेष शिविर लगाएंगे। इनसे किसानों के समिति स्तर पर केवाईसी तैयार किए जाएंगे ताकि ऋण मिल सके।
https://www.patrika.com/jhalawar-news/on-the-basis-of-the-farmer-s-credentials-now-the-crop-loan-4720235/
Crop loan भीलवाड़ा, हमीरगढ़, गंगापुर, रायपुर, करेड़ा, मांडल, आसीन्द व शंभूगढ़ ग्राम सेवा सहकारी समितियों में १६ अगस्त तथा गुलाबपुरा, शाहपुरा, जहाजपुर, महुआ, बिजौलियां, माण्डलगढ़, कोटड़ी व बनेड़ा में १७ अगस्त को सुबह दस से शाम पांच बजे तक शिविर लगाएंगे। इसमें किसानों के खाते ऑनलाइन करने के साथ पंजीयन किया जाएगा।
उधर सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के पवन ने प्रदेश के सीसीबी प्रबन्धकों से ऋण वितरण में सहयोग नहीं करने वाले कर्मचारियों की सूची मांगी है ताकि कार्रवाई की जा सके।

सुरक्षित निवेश के बचाव जानेगी सरकार
सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के पवन ने कहा कि प्रदेश में क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी व मल्टी स्टेट कोऑपरेटिव सोसायटी में निवेशकों के हित सुरक्षित रखें जाएंगे। कोई भी संस्था या शख्स किसी की जमा पूंजी न हड़प सके, इसके लिए प्रावधान करेंगे। डॉ.पवन ने बताया कि सरकार जमाकर्ताओं के हित सुरक्षित रखने की मंशा से अन्य प्रदेशों में लागू अधिनियम, नियम व अन्य प्रावधानों का अध्ययन कराएगी। तीन सदस्यीय टीम एक माह में रिपोर्ट देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो