script

रात 12 बजते ही गूंजा हैप्पी न्यू ईयर, जमकर थिरके टेक्सटाइल सिटी के लोग

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 01, 2019 01:55:11 am

Submitted by:

tej narayan

होटल व रेस्तरां में देर रात तक चले कार्यक्रम

New year in bhilwara

New year in bhilwara

भीलवाड़ा।

नए साल 201९ का स्वागत सोमवार रात धूमधड़ाके के साथ हुआ। रात 12 बजते ही वस्त्रनगरी में दीवाने खुशी में एक साथ बोले हैप्पी न्यू ईयर। शहर के होटल और रेस्तरां में आयोजित पार्टियों में युवाओं ने जोरदार मौज-मस्ती की। आसमान में आकर्षक आतिशी नजारा देखने को मिला। पूरा शहर जश्न के माहौल में था। होटल, रिसोर्ट तो शाम से ही मस्ती में झूमने लगे। हॉस्टलों में भी मस्ती छाई तो कई घरों में भी पार्टी का माहौल। हर कोई नए साल 201९ का स्वागत अपने अंदाज में कर रहा था। गीत-संगीत का दौर तो शाम ढलने के साथ ही शुरू हो गया था।
लजीज व्यंजनों के चटखारों के बीच मस्ती लूटी। रात ठीक 12 बजते ही बत्तियां गुल कर दी गई। इसी के साथ गूंजा हैप्पी न्यू ईयर गूंज गया। देर रात तक मुबारकबाद का दौर चलता रहा। पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए। लोगों ने एक दूसरे को नए साल की शुभकामनाएं दी। कई संगठनों और युवाओं ने भी सामूहिक रूप से न्यू ईयर सेलिब्रेशन किया। पुर रोड स्थित होटल ला ईडन के एमडी मुकेश कोठारी ने बताया कि बच्चों, युवाओं और महिलाओं ने डांस फ्लोर पर डीजे पर बजते फिल्मी धुनों पर जमकर डांस किया। स्पेशल लाइटिंग इफैक्ट आकर्षण का केंद्र रहा। विभिन्न प्रकार के मनोरंजक गेम्स में भी शहरवासियों ने उत्साह से भाग लिया।
सोशल मीडिया पर चला बधाई का दौर
नए साल की बधाई और शुभकामनाएं देने का दौर रात से ही चलने लगा। सोशल मीडिया पर भी लोग सक्रिय रहे। व्हासट्ऐप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर लोगों ने परिचितों, दोस्तों और रिश्तेदारों को शुभकामनाएं दी। नए साल के जश्न के फोटो भी सोशल मीडिया पर अपलोड़ करते रहे।
कलक्टर बोले-पहले घर सुधारेंगे, फिर शहर
नवनियुक्त जिला कलक्टर राजेंद्र भट्ट ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद अधिकारियों से कहा कि सबसे पहले सरकारी दफ्तरों में हो रही अव्यवस्था दूर होनी चाहिए। कहीं गंदगी या कबाड़ है तो पहले यह साफ होगा। जब अपना घर साफ हो जाएगा, तब शहर को स्वच्छ बनाने के लिए अभियान शुरू किया जाएगा। भट्ट ने कहा कि नए साल से उम्मीद है कि शहर को बिल्कुल स्वच्छ बनाकर एक नई दिशा देंगे। इसके लिए लोगों की सोच भी बदली जाएगी। उन्होंने कहा कि डूंगरपुर शहर इसलिए साफ हो पाया, क्योंकि वहां आमजन ने प्रशासन का खूब सहयोग किया। यहां भी जनता से फीडबैक लेकर स्वच्छता का अभियान चलाएंगे। शहर साफ होगा तो बीमारियां भी नहीं होंगी।
हादसों पर रोकथाम के प्रयास

पुलिस अधीक्षक डॉ. रामेश्वर सिंह का कहना है कि नए साल में सड़क दुर्घटनाओं पर रोकथाम के प्रयास रहेंगे। दुर्घटना जोन पर पुलिस जाप्ते की तैनाती की जाएगी। संगठित अपराध के खिलाफ पुलिस कार्रवाई सशक्त की जाएगी। आमजन और पुलिस के बीच समन्वय के लिए बीट प्रणाली में मजबूती लाई जाएगी। लम्बित प्रकरणों के निस्तारण पर जोर रहेगा। समाजकंटकों पर अंकुश लगाने और विभिन्न प्रकरणों में भगोड़ों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जाएगा। महिला उत्पीडऩ के मामलों में प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। थानों के अंदर सहज एवं त्वरित सुनवाई हो इसके लिए थानाप्रभारियों को निर्देशित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो