scriptपानी निकासी के लिए अब तक कोई ठोस योजना नहीं बनी | No concrete plan has been made so far for the drainage of water. | Patrika News

पानी निकासी के लिए अब तक कोई ठोस योजना नहीं बनी

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 19, 2021 12:42:44 pm

Submitted by:

Suresh Jain

क्षेत्र के लोग जलभराव की समस्या परेशानबसंत विहार की समस्या

पानी निकासी के लिए अब तक कोई ठोस योजना नहीं बनी

पानी निकासी के लिए अब तक कोई ठोस योजना नहीं बनी

भीलवाड़ा।
शहर के बसंत विहार और एमटीएम मिल के अंदर से होकर निकल रहे बरसाती नाले व नाली के पानी की निकासी के लिए अब तक कोई ठोस योजना नहीं बन पाई है। नालियों का पानी अवरूद्ध होने सेयहां सड़क पर पानी भरा हुआ हैं। यहां थोड़ी सी बरसात से ही सड़कें और गलियां जलमग्न हो जाती हैं। नगर परिषद व नगर विकास न्यास के अधिकारियों ने इस स्थान की समस्या को चिह्नित तो किया, लेकिन इसका कोई समाधान नहीं किया। रोजाना लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। सड़क पर नालियों का पानी भरने से मच्छरों की भरमार भी हो रही है।
फोन करने पर अधिकारी भी इस समस्या के लिए आश्वासन के अलावा कुछ नहीं कर रहे है। इस समस्या के समाधान के लिए ठोस उपाय नहीं किए गए। नगर विकास न्यास ने पिछले दिनों भारी बारिश के दौरान बाढ़ जैसे हालात होने पर एमटीएम की दीवार का थोड़ा सा हिस्सा तोड़कर पानी निकालने की अस्थाई व्यवस्था जरूर की है। लेकिन स्थाई समाधान न होने से समस्या विकराल होती जा रही है। यह समस्या अन्य स्थानो पर भी बनी हुई है।
नगर परिषद सभापति राकेश पाठक का कहना है कि पानी निकासी के लिए नाला निर्माण के लिए निर्देश दिए है। इसके लिए तकमीना बनाया जा रहा है। यहां मुख्य समस्या नगर विकास न्यास की है। न्यास ने ही एमटीएम मिल की रजिस्ट्री की तथा नक्शा पास किया है। बसंत विहार का एक नाला एमटीएम से होकर निकलता है जिसे बन्द करने से यह समस्या पैदा हो रही है। फिर भी जनता की समस्या के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो