scriptमंडी में गंदे पानी की निकासी नहीं, व्यापारी परेशान | No drainage of dirty water in the market, traders upset | Patrika News

मंडी में गंदे पानी की निकासी नहीं, व्यापारी परेशान

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 04, 2021 10:50:24 pm

Submitted by:

Akash Mathur

कृषि उपज मंडी में गंदगी का आलम है। निकासी का रास्ता नहीं होने से गंदा पानी भरा होने से व्यापारी परेशान हो रहे हैं। हालात यह कि अनाज मंडी और आसपास गंदा पानी भरने से दिनभर कामकाज करना मुश्किल हो रहा है। यहीं नहीं, हमाल बोरियां उतारने से मना कर देते है।

No drainage of dirty water in the market, traders upset

No drainage of dirty water in the market, traders upset

भीलवाड़ा. कृषि उपज मंडी में गंदगी का आलम है। निकासी का रास्ता नहीं होने से गंदा पानी भरा होने से व्यापारी परेशान हो रहे हैं। हालात यह कि अनाज मंडी और आसपास गंदा पानी भरने से दिनभर कामकाज करना मुश्किल हो रहा है। यहीं नहीं, हमाल बोरियां उतारने से मना कर देते है। वहां आने वाली गाडि़यों के चालकों को गंदा पानी भरा होने से रस्सियों के सहारे किनारे तक आना पड़ रहा। इसे लेकर राजस्थान पत्रिका ने मंडी का जायला लिया तो कुछ इसी तरह के हालात मिले।
अनाज मंडी अध्यक्ष मुरली ईनाणी ने बताया कि इसे लेकर मंडी प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया गया था। लिखित में भी शिकायत दी लेकिन समाधान नहीं हुआ। दारू गोदाम की ओर खुलने वाले नाले में कचरा भरा होने से बारिश का पानी नहीं जा पाता। इससे गंदे पानी ने तलैया का रूप ले लिया। यहां मच्छरों की भरमार है। बदबू से व्यापारियों का बैठना दुभर हो रहा। व्यापारी आकाश अजमेरा ने बताया कि मंडी प्रशासन ने लाखों रुपए खर्च कर सुलभ कॉम्प्लेक्स बनवाया। इसके बाहर गंदा पानी भरा है। लिहाजा कारोबारी लघुशंका के लिए अंदर तक नहीं जा पा रहे। मंडी परिसर कचरे से अटा है। थोड़ी देर बारिश आने पर हालात विकट हो जाते हैं। पूरा मंडी परिसर तालाब में तब्दील हो जाता है। उसके बाद पानी में गंदगी फैलती रहती है। कई फल व्यापारी कचरा भी सड़क पर फेंक देते है, जो सड़ता रहता है। कुछ व्यापारियों ने अतिक्रमण तक कर रखा है। इससे भी परेशानी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो