scriptNo space for parking, encroachment on the designated site ofthecouncil | शहर में पार्र्किंग के लिए नहीं कोई भी जगह, परिषद के निर्धारित स्थल पर हो गया अतिक्रमण | Patrika News

शहर में पार्र्किंग के लिए नहीं कोई भी जगह, परिषद के निर्धारित स्थल पर हो गया अतिक्रमण

परिषद पिछले कई सालों से दिखा रही सब्जबाग

भीलवाड़ा

Published: October 23, 2021 08:28:57 am

भीलवाड़ा.
अगर आप कार लेकर बाजार में खरीदारी करने जा रहे हैं तो सबसे बड़ी चिंता है कि कार कहां खड़ी करेंगे। कारण है कि नगर परिषद व यातायात पुलिस ने जो पार्र्किंग स्थल चिन्हित किए हैं वहां अतिक्रमण हो चुका है। ऐसे में कारें खड़ी करने में समस्या आती है। वही नगर परिषद की ओर से पिछले कई सालों से पार्र्किंग समस्या से शहरवासियों को निजात दिलाने के लिए केवल सब्जबाग ही दिखा रही है। अब तक एक भी प्रस्ताव पर काम शुरू नहीं हो सका है।
शहर के सदर बाजार, बालाजी मार्केट, सुभाष मार्केट, इंद्रा मार्केट, बाजार नंबर दो, बाजार नंबर तीन, नागोरी गार्डन, स्टेशन चौराहा सहित खासतौर से आजाद चौक में कार पार्किंग करने में समस्या आती है। परेशानी यह है कि खरीदारी के लिए सबसे ज्यादा भीड़ आजाद चौक में ही रहती है। यहां पर अतिक्रमण भी बहुत है। वहीं आजाद चौक में अन्य आयोजन होने से कारें खड़ी करने की जगह नहीं मिलती है। ऐसे में उन्हें सड़क पर ही खड़ी करना पड़ता है। इससे आए दिन झगड़े होते हैं। इस समस्या से पूरे शहर के लोग परेशान है।
आजाद चौक में नहीं दिखती यातायात पुलिस
त्योहार हो या शादी सीजन। आजाद चौक में महिलाओं की सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। इस मार्केट में अभी यातायात पुलिस की ढिलाई से चार पहिया वाहन भी अंदर चले जाते हैं। इससे आए दिन जाम लगता है। लेकिन इस समस्या से लोगों को राहत नहीं मिल रही है।
अण्डर ग्राउण्ड पार्किग के केवल सब्जबाग
नगर परिषद की ओर से बेसमेंट पार्किग को लेकर हर बार नए-नए सपने दिखाए जाते है। इस बार नगर परिषद सभापति राकेश पाटक ने एमजीएच के पास ३८ करोड़ की लागत से डबल बेसमेन्ट पार्किग का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा था। यह पार्किग एमजीएच अस्पताल के खाली मैदान, गांधी पार्क तथा भोपाल क्लब के हिस्से में मनाए जाने की योजना है। लेकिन इस मुद्दे पर बोर्ड बैठक के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सभापति राकेश पाठक का कहना है कि इसके लिए डीपीआर बनाने के आदेश हो गए है।
इसी प्रकार आजाद चौक में पार्र्किंग बनाने के लिए पूर्व सभापति ललिता समदानी ने प्रस्ताव रखा था। यह मामला अभी न्यायालय में विचारधीन है। लेकिन अब यहां शुल्क समेत पार्र्किंग बनाने की योजना बनाई जा रही है।
- महावीर पार्क में पार्र्किंग के लिए डीपीआर बनाई गई थी, लेकिन जैन समाज के लोगों ने इसका विरोध किया था। उसके बाद से यह योजना आगे नहीं बढ़ी।
-महाराणा टाकिज के सामने स्थित आयुर्वेद चिकित्सालय की जमीन पर भी पार्किंग बनाने की योजना परिषद ने बनाई लेकिन यह भी मामला ठण्डे बस्ते में है।
- चित्रकूट धाम में पार्किग बनाने के लिए करीब तीन साल पहले डीपीआर तो बनाई गई थी। लेकिन इस योजना पर कोई कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाई है।
शहर में पार्र्किंग के लिए नहीं कोई भी जगह, परिषद के निर्धारित स्थल पर हो गया अतिक्रमण
शहर में पार्र्किंग के लिए नहीं कोई भी जगह, परिषद के निर्धारित स्थल पर हो गया अतिक्रमण

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी मेंRepublic Day 2022: जानिए इसका इतिहास, महत्व और रोचक तथ्यकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.