एक भी रोगी का नहीं लिया कोरोना सैम्पल

मरेवड़ा में एसडीएम का दौरा

By: Suresh Jain

Published: 09 May 2021, 10:22 PM IST

भीलवाड़ा।
जिले के आसींद तहसील के मरेवड़ा गांव में तेजी से फेल रहे कोरोना को लेकर दहशत में डूबे ग्रामीणों के हाल जानने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दस्तक दी। पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए प्रशासन के दिशा-निर्देश पर आसींद एसडीएम सीएल शर्मा अपने लवाजमे के साथ मरेवड़ा गांव पंहुचे।
गौरतलब है कि पत्रिका ने शनिवार के अंक में गांव की स्थिति को उजागर किया था। इसके बाद आसींद एसडीएम शर्मा, तहसीलदार आसींद, थानाधिकारी आसींद, चौकी इंचार्ज दौलतगढ़, ग्राम विकास अधिकारी जालरिया के साथ ही स्वास्थ्य विभाग आसींद की टीम को साथ लेकर दोपहर को मरेवड़ा गांव पहुंचे। जैसे ही मरेवड़ा गांव में एकाएक एसडीएम की गाडिय़ों के काफिले को देख ग्रामीणों को लग रहा था कि आज गांव में कुछ होने वाला है, लेकिन एसडीएम शर्मा का दौरा औपचारिक बनकर रह गया। काफिला गांव में दो जगह रुकने के बाद पुन: आसींद लौट गया। काफिले को कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजन खुलेआम गांव में घूमते हुए मिलने के बावजूद चेतावनी देकर रवाना कर दिया।
68 रोगियों को एएनएम ने दी दवा
एएनएम पांडरू, बीएलओ व आंगनबाड़ी कर्मचारियों ने मिलकर गांव के 68 रोगियों को दवाएं दी। ग्रामीणों का कहना है कि जब दवाईयां ही देनी थी तो जब लोग मर रहे थे तब ही दे देते। बीएलओ ने जो लोग बीमार है, उन्हें कोरोना की जांच कराने को कहा।
नहीं लिया कोरोना सैम्पल
गांव में कोई बुखार से पीडि़त था तो किसी को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। गांव में दर्जनों लोग बुखार आदि से पीडि़त हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव के किसी एक भी रोगी का कोरोना सैम्पल नहीं लिया।
बेरिकेडिंग तोडऩे पर काटा चालान
ग्रामीण भंवरलाल के घर में कोरोना पॉजिटिव मरीज होने के उपरांत सर्वे टीम ने घर के बाहर बेरिकेड्स लगाए हुए थे। मरीज के परिजनों को उनके घर के आगे बेरिकेड्स लगाना नागवार गुजरा तो बल्लियों को हटा दिया। शनिवार सुबह ग्राम विकास अधिकारी ने एसडीएम के आने के एक घण्टे पहले पुन: बल्लियां लगाई। लेकिन परिजनों ने दुबारा खोल दी। इस पर आसीन्द तहसीलदार ने पांच हजार रुपए का चालान काट कर परिजनों के हाथ थमा दिया।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned