scriptNotice to five including ATP, AIN of UIT | यूआईटी के एटीपी, एईन समेत पांच को नोटिस | Patrika News

यूआईटी के एटीपी, एईन समेत पांच को नोटिस

Notice to five including ATP, AIN of UIT आजादनगर में नियम विरूद्ध तरीके से स्ट्रीट ऑफ लैंड (खांचा भूमि) के लिए आवंटन की अनुशंसा जारी करने पर नगर विकास न्यास के उप नगर नियोजक, सहायक नगर नियोजक एवं अधिशासी अभियंता समेत पांच जनों के खिलाफ 16 व 17 सीसी के तहत कार्यवाही ।

भीलवाड़ा

Published: November 19, 2021 01:36:11 pm

भीलवाड़ा । आजादनगर में नियम विरूद्ध तरीके से स्ट्रीट ऑफ लैंड (खांचा भूमि) के लिए आवंटन की अनुशंसा जारी करने पर नगर विकास न्यास के उप नगर नियोजक, सहायक नगर नियोजक एवं अधिशासी अभियंता समेत पांच जनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। सभी अधिकारियों को 16 व 17 सीसी के तहत कार्यवाही के लिए राज्य सरकार व नगर विकास न्यास को लिखा गया है। सभी संबंधितों के खिलाफ प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा ने तेईस दिन पूर्व कार्यवाही के लिए निर्देशित किया था। Notice to five including ATP, AIN of UIT
Notice to five including ATP, AIN of UIT
Notice to five including ATP, AIN of UIT

प्रमुख शासन सचिव नगरीय विकास विभाग कुंजीलाल मीणा ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत २७ अक्टूबर २०२१ को नगर विकास न्यास में आयोजित शिविर का अवलोकन किया था। इस दौरान आजादनगर निवासी चैनसुख बंब ने मीणा के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। बंब का आरोप था कि आजादनगर में उसके भूखंड के समीप खांचा भूमि के आवंटन के प्रकरण में नगर विकास के संबंधित अभियंताओं व अधिकारियों ने सड़क मार्गाधिकार को जनहित में नजर अंदाज करते हुए अन्य को भूमि आवंटन की अनुशंषा कर दी। मीणा ने इसे गंभीरता से लिया और जिला कलक्टर एवं न्यास प्रशासक शिवप्रसाद नकाते को समूचे मामले की जांच करते हुए संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए। इस पर नकाते ने न्यास सचिव अजय आर्य से समूचे मामले की जांच रिपोर्ट तलब की।
कलक्टर की नाराजगी
न्यास सचिव आर्य ने समूचे मामले में संबंधितों की आवंटन की अनुशंषा खारिज कर दी। न्यास प्रशासक नकाते ने इस मामले में बुधवार को न्यास सचिव आर्य से फिर फीडबेक लिया और प्रभावी कार्यवाही नहीं करने पर नाराजगी जताई ।
सरकार को भेजी अनुशंषा
नकाते के निर्देश पर बुधवार को ही आर्य ने प्रकरण में उपनगर नियोजक खेम सिंह शेखावत व अधिशासी अभियंता महिपाल सिंह ढाका को 16 सीसी की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को लिखा। इसी प्रकार सहायक नगर नियोजक आशीष लोढ़ा, वरिष्ठ प्रारूपकार शरद सारस्वत व कनिष्ठ अभियंता रोहन अजमेरा के खिलाफ विभागीय स्तर पर ही 17 सीसी की कार्रवाई प्रस्तावित की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.