scriptNow seven crore art gallery will be in Bhilwara | भीलवाड़ा में होगी अब सात करोड़ की आर्ट गैलरी | Patrika News

भीलवाड़ा में होगी अब सात करोड़ की आर्ट गैलरी

Now seven crore art gallery will be in Bhilwara स्थानीय निकाय विभाग ने वस्त्र नगरी में भव्य आर्ट गैलेरी के लिए तकनीकी मंजूरी की भी मुहर लगा दी है। इसके साथ ही आर्ट गैलेरी के निर्माण की राह अब खुल गई है।

भीलवाड़ा

Updated: November 08, 2021 11:21:30 pm


भीलवाड़ा। स्थानीय निकाय विभाग ने वस्त्र नगरी में भव्य आर्ट गैलेरी के लिए तकनीकी मंजूरी की भी मुहर लगा दी है। इसके साथ ही आर्ट गैलेरी के निर्माण की राह अब खुल गई है। Now seven crore art gallery will be in Bhilwara
Now seven crore art gallery will be in Bhilwara
Now seven crore art gallery will be in Bhilwara
शहर में रोडवेज बस स्टैंड के सामने नगर परिषद ने तिमंजिला आर्ट गैलरी के निर्माण का प्रस्ताव स्वायत्त शासन विभाग को भिजवाया था। वित्तीय मंजूरी के बाद आर्ट गैलरी के नक्शे भी स्वीकृत हो गए, लेकिन तकनीकी स्वीकृति अटक गई। नगर परिषद सभापति राकेश पाठक ने आर्ट गैलरी के लिए जयपुर में पैरवी की, इसके बाद स्थानीय निकाय विभाग ने एक नवम्बर को जयपुर में आर्ट गैलरी के लिए गठित कमेटी की विशेष बैठक बुलाई।
बैठक में मिली मंजूरी
बैठक में नगर परिषद भीलवाड़ा के अधीक्षण अभियंता संजय माथुर व अधिशासी अभियंता अखेराम बडोदिया तथा स्थानीय निकाय विभाग के मुख्य अभियंता उपेन्द्र माथुर व अधीक्षण अभियंता महेश मीणा शामिल हुए। बैठक में आर्ट गैलरी की तकनीकी मंजूरी प्रदान की गई। बैठक अधीक्षण अभियंता संजय माथुर ने बताया कि आर्ट गैलरी में ग्राउंड फ्लोर पर रंगमंच, प्रदर्शनी हॉल व कांफ्रेस हाल प्रस्तावित है।
सात करोड़ की आएगी लागत
सभापति राकेश पाठक ने बताया कि स्थानीय निकाय विभाग ने भीलवाड़ा में आर्ट गैलरी की स्थापना के लिए वित्तीय एवं तकनीकी मंजूरी जारी कर दी है। जी प्लस थ्री अपार्टमेंट में यह आर्ट गैलरी होगी। उन्होंने बताया कि आर्ट गैलरी के निर्माण पर कुल सात करोड़ की लागत की बजट स्वीकृति हुई है। आर्ट गैलरी में दो मंजिल अतिरिक्त निर्माण प्रस्तावित किया है। चौथी मंजिल पर रेस्टोरंट होगा। वहीं पांचवीं मंजिल पर सिनेमा हॉल होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीदेश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीIND vs SA Dream11 Team Prediction: कैसी रहेगी पिच, बल्लेबाजों को मिलेगी मदद; जानें मैच से जुड़ी सारी अपडेटराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.