scriptसीएलजी से हटे पुराने सदस्य, श्रमिकों की हो पहचान | Old members removed from CLG, workers should be identified | Patrika News

सीएलजी से हटे पुराने सदस्य, श्रमिकों की हो पहचान

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 02, 2021 10:56:53 am

भीलवाड़ा सामुदायिक समन्वय समिति (सीएलजी) व शांति समिति में सक्रिय सदस्यों को ही रखना चाहिए, जो सदस्य नहीं आते है, उनके नाम हटा देना चाहिए, थाना क्षेत्र के युवा व जागरूक लोगों को समितियों से जोड़ा जाना चाहिए

Old members removed from CLG, workers should be identified

Old members removed from CLG, workers should be identified


भीलवाड़ा। सामुदायिक समन्वय समिति (सीएलजी) व शांति समिति में सक्रिय सदस्यों को ही रखना चाहिए, जो सदस्य नहीं आते है, उनके नाम हटा देना चाहिए, थाना क्षेत्र के युवा व जागरूक लोगों को समितियों से जोड़ा जाना चाहिए, समितियों में नए लोगों को जोडऩे से सभी सेक्टरों को प्रतिनिधित्व मिलेगा और थाने का मुखिबर तंत्र भी मजबूत होगा । राजस्थान पत्रिका के पुलिस पब्लिक संवाद कार्यक्रम के तहत शनिवार को प्रतापनगर पुलिस थाने में थाना प्रभारी भजन लाल के सानिध्य में आयोजित संवाद कार्यक्रम में युवाओं ने यह बात कही। युवा संवाद के तहत क्षेत्र के लोगों ने थाने में परिवादियों के प्रति पुलिस का रूख नरम एवं सहयोगात्मक होने व बीट व्यवस्था में क्षेत्र के युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने व श्रमिकों का भौतिक सत्यापन कराए जाने का भी सुझाव दिया।
पार्कों पर रखे पुलिस नजर

संवाद के दौरान कुछेक का कहना था कि थाना क्षेत्र की बाहरी कॉलोनियों में संदिग्ध लोग अनैतिक कार्यों को अंजाम देते है, हनी ट्रेप जैसी घटनाएं भी हुई है, ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो। सूने इलाकों में गश्त व्यवस्था और कड़ी की जाए प्रमुख पार्को में भी पुलिस जाप्ते को गश्त करना चाहिए और यहां छेड़छाड़ व मारपीट की घटना को रोकने के लिए सादी वर्दी में जाप्ता लगाना चाहिए।
प्रत्येक सेक्टर में हो बैठक

संवाद में अपराधियों में भय एवं पुलिस में विश्वास को सार्थक करने के लिए क्षेत्र के लोगों ने पुलिस से सहयोग का आग्रह किया, उनका कहना था कि परिवादी के थाने में पहुंचने से पहले ही आरोपित वहां मिलता है और उलटे केस में फंसवा देता है। सुझाव था कि थाना पुलिस तीन माह में सेक्टर वाइज बैठक करें या बीट प्रभारियों को लोगों के बीच भेजे। ऐसे में किसी को मदद की जरूरत है तो वह अपनी पीड़ा भी बयां कर सकेगा। कुछेक का कहना था कि एसपी की स्पेशल टीम के नाम पर सादी वर्दी में घूमने वाले लोग कार्रवाई की धमकी देकर परेशान करते है।
पुलिस सेवा के प्रति तत्पर
संवाद में थाना प्रभारी भजनलाल ने कहाकि पुलिस, पब्लिक की सेवा के प्रति समर्पित है, लोगों को भी दोस्ताना रूख रखते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली में विश्वास करना चाहिए, जनता के सहयोग से ही अपराध नियंत्रण व शांति व कानून व्यवस्था को और प्रभावी बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक इकाईयों मेंं श्रमिकों व मकानों के किराएदार के बारे में थाना पुलिस को मालिकों को सूचना देनी चाहिए। सक्षम लोगों को औद्योगिक इकाईयों व मकानों के बाहर सीसी कैमरे लगाने चाहिए, यदि कोई संदिग्ध नजर आए तो इसकी सूचना भी तत्काल पुलिस को देनी चाहिए। थाना प्रभारी ने कहा कि थाने में स्वागत कक्ष है और यहां आने वालों को पूरा सम्मान मिलें, यह प्रयास रहता है। उन्होंने अभिभावकों को कहा कि वह अपने बच्चों पर भी निगाहें रखे और देर रात में घर लोटने पर टोके।
संवाद में यह बोले

संवाद में पार्षद लव कुमार जोशी, चतर सिंह मोटरास, मोहम्मद हारून रंगरेज, डॉ.अशोक सिंह, दिनेश कुमार
शर्मा, धर्मेन्द्र मेवाड़ा, राजेश कुमार मेहता, अनिल जैन, सावर लाल गाडरी, नाथू लाल सुथार, गोपाल कुमावत, फूलसिंह मीणा, कुन्दन शर्मा, बजरंग लाल वैष्णव, प्रदीप पाराशर व अमित त्रिवेदी आदि ने सुझाव दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो