scriptहाइवे पर टैंकर डिवाइडर से टकराया, केमिकल रिसाव से दस जनों की बिगड़ी हालत, मची अफरा-तफरी | On the highway, the tanker collided with the divider, the condition of | Patrika News

हाइवे पर टैंकर डिवाइडर से टकराया, केमिकल रिसाव से दस जनों की बिगड़ी हालत, मची अफरा-तफरी

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 23, 2021 10:50:07 pm

Submitted by:

Akash Mathur

भीलवाड़ा-अजमेर राजमार्ग पर माण्डल चौराहे के निकट नवनिर्मित ओवरब्रिज पर शनिवार रात को अनियंत्रित टैंकर डिवाइडर से टकरा गया। दुर्घटना के बाद टैंकर में भरे केमिकल में रिसाव हो गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। केमिकल के कारण दस जनों की हालत बिगड़ गई। इनमें सात जनों को भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। शेष का प्राथमिक उपचार किया गया।

On the highway, the tanker collided with the divider, the condition of

On the highway, the tanker collided with the divider, the condition of

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा-अजमेर राजमार्ग पर माण्डल चौराहे के निकट नवनिर्मित ओवरब्रिज पर शनिवार रात को अनियंत्रित टैंकर डिवाइडर से टकरा गया। दुर्घटना के बाद टैंकर में भरे केमिकल में रिसाव हो गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। केमिकल के कारण दस जनों की हालत बिगड़ गई। इनमें सात जनों को भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। शेष का प्राथमिक उपचार किया गया। केमिकल रिसाव के कारण पुलिस ने सात किलोमीटर तक हाइवे पर आवागमन रोक दिया। इससे लम्बा जाम लग गया। इण्डियन ऑयल कम्पनी का केमिकल भरा होने से टीम देर रात मौके पर पहुंची और रिसाव पर काबू पाया।
थानाप्रभारी मुकेश वर्मा ने बताया कि नसीराबाद से आईओसी कम्पनी का टैंकर केमिकल भरकर पानीपत से भरा बड़ौदा जा रहा था। माण्डल चौराहे के ऊपर ओवरब्रिज पर टैंकर डिवाइडर से टकरा गया। इसके बाद टैंकर में से रिवास शुरू हो गया। केमिकल रिस कर ब्रिज से गिरने लगा। इससे आसपास के व्यापारी, वहां बैठे लोगों और निकट के मकानों में रह रहे लोगों को चक्कर आने, उल्टियां होने के साथ आंखों पर असर पड़ा। एक के बाद एक लोगों की हालत बिगडऩे लगी। इससे अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर उपखण्ड अधिकारी पूजा सक्सेना, पुलिस उपाधीक्षक सुरेन्द्र कुमार, थानाप्रभारी वर्मा और माण्डल चौकी प्रभारी चिराग अली जाप्ते के साथ पहुंचे। हाइवे पर आवागमन रोक दिया गया। हालत बिगडऩे पर सात जनों को एमजीएच भेजा गया। वहीं कुछ लोग निजी अस्पताल पहुंचे। घटना में हालत बिगडऩे वालों की संख्या बढऩे के अंदेशे पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मुस्ताक खान तथा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरूण गौड़ भी एमजीएच पहुंचे। टैंकर में बेनजिन नामक केमिकल भरा हुआ था। हादसे को देखते हुए हाइवे पर धड़ाधड़ दुकानें बंद हो गई। आसपास रहने वाले लोगों को घरों से दूर भेजा। सूचना पर नसीराबाद और चित्तौडग़ढ़ से आईओसी कम्पनी के पदाधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो