scriptसावन के अन्तिम सोमवार को शिव मंदिर में गूंजे बम-बम भोले के जयकारे | On the last monday of Saavan, the bomb blasts in the temple | Patrika News

सावन के अन्तिम सोमवार को शिव मंदिर में गूंजे बम-बम भोले के जयकारे

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 03, 2020 06:14:57 pm

Submitted by:

Suresh Jain

हरणी महादेव में शिव का बर्फानी श्रंगार

On the last monday of Saavan, the bomb blasts in the temple in bhilwara

On the last monday of Saavan, the bomb blasts in the temple in bhilwara

भीलवाड़ा।
भगवान शिव के प्रिय माह सावन का आखिरी सोमवार। हर कोई कर रहा था बस एक ही प्रयास कि अपने महादेव की सेवा तन मन से उनकी कृपा प्राप्‍त कर सके बारंबर। सावन के अंतिम सोमवार पर महादेव मंदिरों में श्रद्धा का सैलाब उमड़ रहा है। शहर के प्रमुख हरणी महादेव सहित अन्य मंदिरों में तो आस्‍था का सैलाब उमड़़ पड़ा। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते मंदिरों में ज्यादा भीड़ नहीं थी। इसके अलावा शहर के विभिन्‍न क्षेत्रों में स्थित शिवालयों पर भी भोले के भक्‍तों की भीड़ लगी रही। विशेषकर शहर के हरणी महादेव मंदिर में तड़के से ही सैकड़ों की संख्‍या में भक्‍तों का रेला बना रहा। यहां पर बाबा का बर्फ से श्रंगार किया गया था। मंदिर में सुबह-सुबह बम-बम भोले के जयकारे गूंजते रहे।
सावन के अंतिम सोमवार पर ऐसे तो हरणी महादेव में मेला भरता है, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की ज्यादा भीड़ नहीं थी। खास बात यह थी कि सोमवार सुबह जहां श्रावण का अन्तिम सोमवार मनाया गया वही सुबह ९.३० बजे के बाद रक्षाबंधन का पर्व भी मनाया गया। इसके चलते मंदिरों में भक्तों की भीड़ कम रही। शहर के अन्य शिव मंदिरों में भी आकर्षक श्रंगार किया गया था। कहीं तो तिरंगे का रूप दिया गया। भक्तों में शिवलिंग पर अभिषेक करके परिवार के लिए सुख शान्ति व समद्धी की कामना की है। वही कन्याओं ने अच्छे वर के लिए पूजा की।

ट्रेंडिंग वीडियो