script

धारा 144 की पहले ही दिन उड़ी धज्जियां

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 21, 2020 10:31:06 pm

Submitted by:

Suresh Jain

जी, जनाब…कोरोना नहीं बदल पाया सब्जी मंडी का ढंगभीड़ भी वही, अंदाज भी वही

On the very first day of section 144 in bhilwara

On the very first day of section 144 in bhilwara

भीलवाड़ा.
कोरोना के फैलते पांव के मद््रदेनजर जिला मुख्यालय पर धारा १४४ लागू की गई ताकि लोगों का जमावड़ा रोका जा सके। हालांकि सोमवार को शहर के कई हिस्सों में सब्जी मंडियों में जमीनी हालात अलग ही दिखे। इनमें भीड़ ठीक वैसे ही दिखी, जैसी कोरोना काल से पहले होती थी। शहर की होलसेल व रिटेल सब्जी मंडियों में बड़ी संख्या में लोग बिन मास्क नजर आए।
अजमेर पुलिया स्थित सब्जी मंडी, शाम की सजी मंडी, लेबर कॉलोनी की सब्जी मंडी हो या सुबह की सब्जी मंडी, हर कही हालात एक जैसे नजर आए। इन मंडियों का पत्रिका ने जायजा लिया। अजमेर पुलिया सब्जी मंडी में अधिकांश सब्जी विक्रेताओं ने मास्क नहीं लगा रखे थे। जिनके मास्क थे, वे भी नाक व मुंह से नीचे लटके थे। दो गज की दूरी यहां पूरी तरह नदारद थी। ग्राहक बिना मास्क थे। एक कुछ सब्जी विक्रेता को टोका तो जवाब मिला, ‘खई न व्हेसाब।Ó कुछ खरीदारों को टोका तो सॉरी बोलते हुए मास्क लगाया लेकिन कुछ देर के लिए ही।
सूचना केंद्र के पास सुबह की सब्जी मंडी में भी लापरवाही दिखी। विक्रेताओं के मास्क नहीं थे। खरीदारों में दो गज दूरी नहीं थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ‘नो मास्क-नो एंट्रीÓ के नारे का असर तो यहां दूर दूर तक नजर नहीं आया।
उधर जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए व्यापार संघ व एसोसिएशन प्रतिनिधियों से फीडबैक लिया। भीलवाड़ा क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन, सर्राफा बाजार, गुलमंडी के संयोजक ओमप्रकाश काबरा ने बताया कि व्यापार की समय सीमा शाम 6 बजे तक करनी होगी। रविवार को पूरी तरह बंद रखना होगा। सार्वजनिक स्थानों पर प्रशासन को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए सख्ती दिखानी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो