चार दिन में दूसरी बार एक लाख लोगों को लगाया टीका

घर-घर जाकर लगा रहे टीके

By: Suresh Jain

Updated: 11 Sep 2021, 09:37 AM IST

भीलवाड़ा।
जिले में शुक्रवार को दूसरी बार मेगा-वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया। इसमें 1 लाख १ हजार ९ लोगों को पहली और दूसरी डोज लगाई गई। इसके साथ ही जिले में कुल डोज का आंकड़ा १७ लाख ८० हजार २८७ पहुंच गया। इस उपलब्धि के साथ ही भीलवाड़ा प्रदेश के सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन वाले जिलों में शामिल हो गया। इससे पहले ६ सिंतबर को पहली बार मेगा वैक्सीनेशन अभियान हुआ था। इसमें १ लाख ४ हजार ३७३ लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी।
आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि १९२ सेन्टरों पर एक लाख डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया था। बारिश के मौसम को देखते हुए यह लक्ष्य हांसिल करने में थोड़ी समस्या आ रही थी, लेकिन वैक्सीनेशन टीम ने गांव-गांव पहुंचकर इस लक्ष्य को हांसिल किया। शुक्रवार को ५७ हजार १५९ को पहली तथा ४३ हजार ८५० जनों को दूसरी डोज लगाई गई है। शर्मा ने बताया कि अब तक जिले में १७ लाख ८० हजार २८७ लोगों को डोज लगाई जा चुकी है। इसमें १३ लाख २२ हजार २९३ को पहली तथा ४ लाख ५७ हजार ९९४ लोगों के दूसरी डोज लगाई गई है। शर्मा ने बताया कि नर्सिग कर्मचारी बारिश में भी घर-घर जाकर किसानों के टीके लगाए है। वही देर रात तक टीकाकरण चलता रहा।
शर्मा ने बताया कि शनिवार को 18 वर्ष से ऊपर वाले आयु वर्ग के लिए कोवैक्सीन की द्वितीय डोज चपरासी कॉलोनी डिस्पेंसरी में लगाई जाएगी।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned