scriptOnly sanitation workers are spreading dirt in the city | शहर में सफाई कर्मचारी ही फैला रहे गंदगी, नहीं होती नालों की व नालियों की सफाई | Patrika News

शहर में सफाई कर्मचारी ही फैला रहे गंदगी, नहीं होती नालों की व नालियों की सफाई

कई बार शिकायत करने पर भी नहीं पहुंचते सफाई कर्मचारी

भीलवाड़ा

Published: November 19, 2021 08:59:38 am

भीलवाड़ा।
एक तरफ शहर में लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं शहर के अधिकांश वार्डो में सफाई व्यवस्था दुरूस्त न होने से लोगों में नगर परिषद के प्रति गुस्सा है। लोगों का कहना है कि लंबे समय से वार्ड के नालों की सफाई नहीं की गई, जिस कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिकायत करने के बाद भी कर्मचारी मौके पर सफाई के लिए नहीं पहुंच रहे है। कई जगह नालियों का पानी सड़क पर भरने से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। यहां रोजाना नालियों का पानी सड़क पर फैल जाता है। कई बार तो घरों में चला जाता है। हल्की सी भी बारिश होती है, तो नाली का पानी बाहर गली में बहने लगता है। मानसून चला गया, लेकिन नाला ब्लॉक होने के कारण गंदे पानी और बदबू से लोगों को भारी परेशानी हो रही है। कॉलोनियों में जगह-जगह गंदगी के ढेर नजर आते हैं।
------------
विभिन्न कॉलोनियों और मोहल्लों में समय पर झाडू नहीं लगने और नालियों की सफाई नहीं होने पर गंदा पानी सड़कों पर आ जाता है। बाजार नम्बर दो में दिन भर वाहनों की रेलम पेल रहती है। सुबह के समय सफाई पूरी नहीं होने से कचरा दिन भर इधर से उधर उड़ता रहता है।
विजय सुराणा, बाजार नम्बर २
-------
कॉलोनी में समय पर सफाई नहीं होती है। सफाई कर्मी रोजाना नहीं आते है। स्ट्रीट लाइटें भी पूरी नहीं जलती है। कॉलोनी में सफाई कर्मचारी भी पूरे नहीं है। हम पार्षद से बोलते हैं तो वह कहते हैं कि मैं सफाई कर्मी बढ़ाने की मांग कर चुका हूं।
आशा मेहता, संजय कॉलोनी
---------
आजाद नगर क्षेत्र बहुत बड़ा है, लेकिन सफार्ई कर्मचारी पर्याप्त नहीं होने से कई गलियों में सफाई तक नहीं हो पाती है। नालियां तो गंदगी से अटी पड़ी है। क्षेत्र के पार्षद को शिकायत करने के बाद भी सफाई नहीं होती है। ऑटो टिपर भी रोजाना कचरा लेने नहीं आता है। आता है तो उसका समय भी तय नहीं है।
अस्मिता माहेश्वरी, आजादनगर
--------
कई बार नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों से कचरे के ढेर को हटाने के लिए कहा गया, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ। बस सफाई के नाम पर झाडू लगाने के बाद कचरा भी नालियों में डाल दिया जाता है। किसी भी वार्ड में डस्टबिन तक नहीं है। वार्ड में गंदगी के जगह-जगह ढेर लगे है।
चेतना जागेटिया, आरसी व्यास नगर
-----
वार्ड में सफाई नियमित नहीं हो रही है। कई बार शिकायत करने पर भी सुनवाई नहीं होती है। वार्ड में अवैध निर्माण भी हो रहे है, जिनकी शिकायत वार्डवासी भी कर रहे है, लेकिन न तो सभापति सुनते है और ना ही आयुक्त कोई कार्रवाई करती है।
सोनम सबनानी, पार्षद वार्ड ३१
-----
नालियों की सफाई नहीं होती है। इसके कारण मच्छर पनप रहे है। फोगिंग के लिए कई बार फोन करने के बाद भी दवा का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। जबकि इस मौसम में डेगंू फैलने का ज्यादा खतरा रहता है। शिकायत करने के बाद भी कोई टीम वार्ड में नहीं आती है।
फहीम फातमा, पार्षद वार्ड ४४
शहर में सफाई कर्मचारी ही फैला रहे गंदगी, नहीं होती नालों की व नालियों की सफाई
शहर में सफाई कर्मचारी ही फैला रहे गंदगी, नहीं होती नालों की व नालियों की सफाई

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणकेरल में तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 24 घंटे में 20% बढ़ी ऑक्‍सीजन बेड की मांग50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीबीजेपी सांसद ने कहा 'शराब औषधि समान, कम पीने से करती है औषधि का काम'अखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकनWeather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली सहित कई राज्यों में 3 दिन बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंडलोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद क्या बदला जीवन, जानिए स्पीकर ओम बिरला का रोचक जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.