scriptपत्रिका की मुहिम से जुडऩे लगे संगठन | Organizations started joining the campaign of the patrika in bhilwara | Patrika News

पत्रिका की मुहिम से जुडऩे लगे संगठन

locationभीलवाड़ाPublished: Nov 24, 2020 09:52:18 pm

Submitted by:

Suresh Jain

दो जनों ने दिया प्लाज्मा

Organizations started joining the campaign of the patrika in bhilwara

Organizations started joining the campaign of the patrika in bhilwara

भीलवाड़ा।
शहर में कोरोना संक्रमण के बीच अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए प्लाज्मा की दरकार बढ़ गई है। कई रक्तदाता समूह प्लाज्मा दान में भागीदारी निभा रहे है। कोविड-19 के मरीजों का कहना है कि उन्हें प्लाज्मा चढने के बाद राहत मिली है। वे ऐसे दानदाताओं को दिल से शुक्रिया अदा करते हैं। प्लाज्मा को लेकर राजस्थान पत्रिका के अभियान के बाद शहर में कई स्वयंसेवी संगठन प्लाज्मा डोनेशन के लिए आगे आने लगे हैं।
रायपुर के राकेश कुमार का कहना है कि कोविड ने हालत बिगाड़ दी थी। प्लाज्मा चढऩे के बाद एकाएक सेहत में सुधार आया। ऐसी स्थिति में प्लाज्मा डोनेट करने वालों के प्रति वे नतमस्तक हैं। संक्रमित होने के बाद नेगेटिव होने के ठीक २८ दिन बाद प्लाज्मा डोनेट कर सकते है।
कई संगठन आने लगे आगे
पत्रिका के प्लाज्मा अभियान से प्रेरित होकर शहर में कई संगठन इन दिनों प्लाज्मा डोनेशन में बड़ी संख्या में भागीदारी निभा रहे हैं। सहयोग सेवार्थ फाउंडेशन संस्थान भीलवाड़ा ने कोरोना से ठीक हो चुके लोगो को प्लाज्मा दान के लिए प्रेरित किया जा ज्रहा है। फाउंडेशन सचिव गोपाल विजयवर्गीय ने बताया कि पत्रिका की मुहिम के तहत दवा व्यवसायी विनीत कुमार गर्ग ने महात्मा गांधी ब्लड बैंक में बी -पॉजिटिव प्लाज्मा दान किया। साथ ही कोरोना फाइटर नर्सिंग स्टाफ ने दूसरी बार प्लाज्मा दान किया। फाउंडेशन ने प्लाज्मा दानदाताओं का का आभार व्यक्त किया है। प्लाज्मा प्रभारी हेमन्त गर्ग ने दानदाता का हौसला बढाया।
महात्मा गांधी ब्लड बैंक के डॉ. अंकुर गुप्ता, डॉ. विपिन कुमावत ने प्लाज्मा दान की प्रक्रिया संपन्न कराई। इसी प्रकार रक्तवीर विक्रम दाधीच भी प्लाज्मा डोनेशन के मुहिम में जुटे है। दाधीच ने कहा कि कोरोना के बढ़ते रोगियों के मद्देनजर प्लाज्मा डोनेशन में तेजी लाई जाएगी। टीम सदस्यों ने कार्ययोजना बनाई है। नए-पुराने और आने वाले संक्रमितों को सूचीबंद्ध कर उन्हें प्लाज्मा डोनेशन के लिए मोटिवेट किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो