ग्रामीणों की मंदिर के बाहर चौपाल, चार को वाहन चोरी के संदेह में पकड़ पुलिस को सौंपा

ग्रामीणों की मंदिर के बाहर चौपाल, चार को वाहन चोरी के संदेह में पकड़ पुलिस को सौंपा
Outside the temple of villagers Chaupal, four arrested on suspicion of

Akash Mathur | Updated: 18 Sep 2019, 12:16:17 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

क्षेत्र के सरदारनगर में बढ़ती चोरियों से गुस्साए ग्रामीणों ने दो दिन पहले आधी रात बाद चौपाल लगाई और चार जनों को संदेह के आधार पर पकड़कर बैठा लिया। मौके पर बनेड़ा पुलिस को बुलाया व संदिग्धों को सौंपा। इनमें दो जने नाबालिग थे।

बनेड़ा. क्षेत्र के सरदारनगर में बढ़ती चोरियों से गुस्साए ग्रामीणों ने दो दिन पहले आधी रात बाद चौपाल लगाई और चार जनों को संदेह के आधार पर पकड़कर बैठा लिया। मौके पर बनेड़ा पुलिस को बुलाया व संदिग्धों को सौंपा। इनमें दो जने नाबालिग थे। पुलिस ने दो जनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया। ग्रामीणों ने क्षेत्र में चोरियों का दो दिन में खुलासा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

लोगों के अनुसार गांव में कुछ समय पहले पिकअप चोरी हुई थी। इसका मामला बनेड़ा थाने में दर्ज कराया, जो बाद में लावारिस हालत में मिल गई। उसके बाद सरदारनगर में दुपहिया वाहन चोरी हो गए। इसे लेकर रविवार रात बड़ी संख्या में ग्रामीण चारभुजा मंदिर के बाहर एकत्र हुए। ग्रामीणों ने पिकअप मालिक कैलाश अग्रवाल को बुला वाहन वापस लाने के बदले २5 हजार लेने वाले का नाम पूछा। उसने गांव के एक व्यक्ति का नाम बताया। इस पर ग्रामीणों ने उस व्यक्ति को मंदिर के बाहर बुलाया। ग्रामीणों ने पूछताछ की तो सामने आया कि २५ हजार लेकर पिकअप लाने के बदले प्रतापनगर थाने के किसी पुलिसकर्मी को राशि देने की बात कहीं। उसके बाद पूर्व में बाइक चोरी की घटना में भी गांव के एक युवक को भी मंदिर के बाहर बुलाया। युवक ने बाइक से पेट्रोल निकाल जंगल में छोडऩे की बात कबूली। इसमें सहयोग करने वाले दो नाबालिगों को भी गांव वालों ने बुला लिया। चारों को मंदिर के बाहर बैठा दिया और रात एक बजे पुलिस को सूचना दी।

मौके पर अड़े बयान लेने के लिए, साथ ले गई पुलिस
पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीण उनके सामने ही संदिग्धों के बयान लेने की बात पर अड़ गए। पुलिस ने चारों के बयान लिए और वीडियो रिकॉर्डिंग की। उसके बाद चारों को साथ ले गई। पुलिस ने शंकर लुहार व मोहन तेली शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया। फिर जमानत दे दी। ग्रामीणों ने दो दिन में गांव में चोरियों का खुलासा नहीं होने पर कलक्टे्रट के बाहर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी।

वर्जन
आशंका के आधार पर सरदारनगर के लोगों ने 25 हजार लेकर पिकअप छोडऩे का आरोप लगाया। यदि किसी पर भी शंका है तो रिपोर्ट दर्ज कराएं। जांच कर दोषियों के खिलाफ उ चित कार्रवाई की जाएगी। इस सम्बंध में अभी कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

- सुशीला काठात, थानाप्रभारी, बनेड़ा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned