एक दिन पहले प्रसव, अगले दिन पंच का भरा पर्चा

पंचायत चुनाव

जहाजपुर (भीलवाड़ा)।

जहाजपुर पंचायत समिति में 38 सरपंच व 436 वार्ड पंच पद के लिए नामांकन दाखिल किए गए। सरपंच व वार्ड पंच पद पर नामांकन दाखिल कराने वाले प्रत्याशियों ने गाजे-बाजे व समर्थन के साथ नामांकन दाखिल किए। निर्वाचन अधिकारी उम्मेद सिंह राजावत ने बताया कि पीपलून्द में सरपंच पद के लिए 10 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। 12 वार्ड में पंच के 30 नामांकन आए। 38 पंचायतों में सरपंच के लिए 401 नामांकन पत्र आए। 436 वार्डों में पंच पद पर 1437 प्रत्याशियों ने 1443 नामांकन दाखिल किए।

शक्करगढ़. क्षेत्र की बाकरा पंचायत में वार्ड नंबर 4 से शेरपुरा निवासी प्रत्याशी पूजा देवी रैगर पर्चा भरने पहुंची। पूजा ने रविवार शाम सात बजे बच्चे को जन्म दिया व सोमवार सुबह नामांकन करने पहुंच गई। वे गाड़ी से रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय पहुंची, जहां चुनावकर्मी ने गाड़ी में ही आकर नामांकन पत्र लिया।

करेड़ा. करेड़ा पंचायत समिति की 24 पंचायतों के सरपंच एवं वार्ड पंचों ने सोमवार को पंचायत मुख्यालय पर नामांकन दाखिल किए। रिटर्निंग अधिकारी महिपाल सिंह ने बताया कि करेड़ा की 24 पंचायतों में 238 सरपंच प्रत्याशियों ने नामांकन भरे। सर्वाधिक २३ प्रत्याशी शिवपुर पंचायत में सामने आए। सरपंच के लिए आमदला 3, बेमाली 7, भभाणा 11, चांदरास 11, चावंडिया 10, चिलेशवर 7, चिताम्बा 8, दहीमथा 12, धुंवाला करेड़ा 8, गोरख्या 6, गोवर्धनपुरा 12, ज्ञानगढ़ 13, कबराडिया 7, करेड़ा 5, कीड़ीमाल 18, मोटा का खेडा 7, लादुवास 10, नारेली 13, निम्बाहेड़ा जाटान 9, रामपुरिया 9, सेनुन्दा 12, थाना 12 तथा उमरी 5 नामांकन आए।

अमरगढ़ पंचायत में सरपंच के लिए १५ व 9 वार्डों से 30 जनों ने नामांकन पेश किए। भगुनगर में सरपंच के लिए १२ व 11 वार्डों से पंच के लिए 43 जनों ने नामांकन दाखिल किए। मनोहरपुरा में सरपंच के लिए 13 जनों ने नामांकन आए। सरपंच के लिए खजुरी पंचायत से 9, शक्करगढ़ से 7, बाकरा से 9, शक्करगढ़ में सात, अमरगढ़ में 15, मनोहरपुरा में 13, टिटोडा जागीर में सात, बरोदा में 3, बाकरा में 9, किशनगढ़ मेंं 6, आमलदा व बेई में ६-6 उम्मीदवारों के नामांकन पर्चा दाखिल किया।

बरुन्दनी: क्षेत्र की पंचायतों में सोमवार को नामांकन भरे गए। बरुन्दनी व सिंगोली में सरपंच के लिए 17-१७ व्यक्तियों ने नामांकन दाखिल किया। उपखण्ड अधिकारी टीसी मीणा एवं माण्डलगढ़ के पुलिस उप अधीक्षक विनोद कुमार ने बरुन्दनी, सिंगोली, मोटरों का खेड़ा, सराणा, सुरास, खटवाड़ा आदि गांवों के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

लाडपुरा: लाडपुरा व श्यामगढ़ पंचायत में भी सरपंच व पंच के लिए नामांकन भरे गए। रिटर्निंग अधिकारी डॉ महेंद्र पलसानिया ने बताया कि लाडपुरा में सरपंच के लिए 13 व पंच के 26 नामांकन दाखिल हुए। श्यामगढ़ में 11 नामांकन दाखिल किए गए।

हनुमाननगर: दूसरे चरण का मतदान सरपंच व वार्ड पंच पद के लिए 22 जनवरी को होगा। 23 जनवरी को उपसरपंच के चुनाव संपन्न होंगे। सरपंच वार्ड पंच का नामांकन दाखिल करने के लिए क्षेत्र में नामांकन दाखिल हुए हैं।

पंडेर: गंधेर में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामपाल शर्मा की भाभी व जगदीश शर्मा की पत्नी मंजू शर्मा ने सरपंच के लिए नामांकन दाखिल किया। एसडीएम ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

बरुन्दनी/ सिंगोली चारभुजा . उपखण्ड अधिकारी टी सी मीणा एवं पुलिस उप अधीक्षक विनोद कुमार ने सोमवार को बरुन्दनी, सिंगोली, मोटरों का खेड़ा, सराणा, सुरास,खटवाड़ा आदि गांवों के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर बी एल ओ, ग्राम विकास अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बूथ लेवल अधिकारी लादु लाल गुर्जर ने बताया कि सरपंच जनरल महिला के 9 व 1 से 9 वार्ड तक 23 आवेदन पंच के लिए रिटर्निग अधिकारी डुंगर सिंह बडवा व सहायक मतदान अधिकारी जगदीश चन्द्र दाधीच के समक्ष पेश किए। उपखण्ड अधिकारी मीणा व पुलिस उप अधीक्षक निे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बरुन्दनी में बालकों के मध्याह्न भोजन के लिए पकाई गई रोटी सब्जी का निरीक्षण भी किया। शिक्षकों से पोषाहार सम्बन्धी जानकारियां भी ली। उनके साथ भू अभिलेख निरीक्षक राजेश टेलर,निर्वाचन प्रभारी विनोद कुमार कोली, यशवन्त कुमार भी साथ थे।

rajesh jain Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned