गृहप्रवेश कराने आया पण्डित, छत पर सूख रहा तौलिया लेने गया, करंट की चपेट में आने से मौत

गृहप्रवेश कराने आया पण्डित, छत पर सूख रहा तौलिया लेने गया, करंट की चपेट में आने से मौत
Pandit's death Current in bhilwara

Tej Narayan Sharma | Updated: 25 Jun 2018, 08:35:33 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

नवनिर्मित मकान में गृहप्रवेश कराने आया पण्डित की करंट लगने से मौत हो गई

गुलाबपुरा।

कस्बे के 29 मील मार्ग पर सोमवार को दर्दनाक हादसा हुआ। नवनिर्मित मकान में गृहप्रवेश कराने आया पण्डित की करंट लगने से मौत हो गई। वह हवन कराने के बाद छत पर सूख रहे तौलिए को लेने गए थे। वहां लोहे का एंगल हाईटेंशन लाइन को छू गया। इससे हादसा हो गया। घटना से शोक की लहर छा गई। गुलाबपुरा थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द किया।

 

READ: पुलिस को देखकर भगा रहा था ट्रक, चार किलोमीटर पीछाकर पकड़ा, तिरपाल हटाकर देखा तो निकली एल्यूमिनियम की सिल्लिया जब इनके नीचे देखा तो उड़े होश

 

पुलिस के अनुसार डेयरी संचालक हरजीराम गुर्जर ने नया मकान बनवाया। उसका सोमवार को गृहप्रवेश था। गृहप्रवेश करवाने के लिए मेहरूकला (केकड़ी) निवासी पण्डित टीकमचंद शर्मा गुलाबपुरा आए। मकान में हवन करवाने के बाद छत पर सूख रहे तौलिए को लेने गए। तौलियां उड़कर निकट टिनशेड पर गिर गया। उन्होंने लोहे के एंगल से टिनशेड पर गिरे तौलियां को उठाया। तौलियां उठाते समय लोहे का एंगल निकट से ही गुजर रही 11 हजार केवी की लाइन को छू गया। इससे टीकमचंद को करंट लग गया। उनकी चीख सुनकर लोग दौड़कर आए।

 

READ: रसोई पर पेट्रोल-डीजल की मार, फल-सब्जियों के अलावा दालों व अन्य रोजमर्रा की जरूरत का सामान महंगा

 

इस दौरान दो जनों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए लकड़ी की सहायता से पण्डित को अलग किया। लेकिन तब तक टीकम के प्राण प्रखेरू उड़ गए। डिस्कॉम कर्मचारियों ने बिजली बंद की। इस दौरान गुलाबपुरा पुलिस भी आ गई। घटना से घर में अफरा-तफरी मच गई। शव को मोर्चरी में रखवा कर पण्डित के परिजनों को बुलाया। उसके बाद पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौप दिया।

 

कार-बाइक की टक्कर, पांच घायल

माण्डल. ब्यावर मार्ग के मालका खेड़ा चौराहे पर सोमवार को बाइक व कार की टक्कर से पांच जने गम्भीर रूप से घायल हो गए। थानाप्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि बाइक सवार श्रीनगर शाहपुरा के आत्माराम, धनराज कुमावत, खुशीराम व कार सवार चित्तौडग़ढ़ के नेतावल निवासी रमजान खां व रतन लाल भील गम्भीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को 108 एम्बुलेंस चालक हनीफ मोहम्मद व फतहलाल ने एमजीएच में भर्ती कराया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned