खेतों में पैंथर देख ग्रामीणों के उड़े होश, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग की टीम तैनात

खेतों में पैंथर देख ग्रामीणों के उड़े होश, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग की टीम तैनात

Tej Narayan Sharma | Publish: Aug, 12 2018 10:18:55 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

सहाड़ा।
भरक ग्राम पंचायत के बघेरा गांव के पास खेतों में रविवार सुबह पैंथर दिखने से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। लोग खेतों की तरफ जाने से कतराने लगे। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। गांंव में वन विभाग की टीम तैनात की गई है।

 

जानकारी के अनुसार बघेरा गांव के पास खेतों में पैंथर नजर आने से ग्रामीणों मे दहशत फैल गई। वनपाल भगवत सिंह ने बताया की भरक की पहाडियों में पैंथर है, जो मोैसम साफ होने के कारण बघेरा ग्राम के खेतों में आ गया। वन विभाग की टीम तैनात की है।

 

गौरतलब है कि उल्लेखनीय है गत बरसों में प्रदेशभर में पैंथर्स का आबादी क्षेत्र में मूवमेंट बढ़ जाने से उन्हें खतरा पैदा हो गया। गत एक साल में ही करीब एक दर्जन पैंथर अकाल मृत्यु के शिकार हो गए। वे या तो भीड़ के हाथों मारे गए या फिर अन्य कारणों से मौत हो गई है।

 

वहीं शनिवार को बदनौर क्षेत्र के बिच्छुदड़ा गांव में एक भालू घुस गया। भालू ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। जिससे मौके पर अफरा तफरी मच गई। भालू के हमले में चार महिलाएं सहित एक मासूम घायल हो गया। जहां से उन्हें बदनौर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां से एक की हालत गंभीर होने पर भीलवाड़ा रैफर किया गया। जानकारी के अनुसार बिच्छुदडा गांव मे शनिवार सुबह एक भालू गांव में घुस गया। भालू ने अचानक ग्रामीणों पर हमला कर दिया।

 

जिससे 4 महिलाओं सहित एक मासूम घायल हो गया। गांव में भालू को देख अफरा तफरी मच गई। लोग अपने घरों में घुस गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। पांचों घायलों को बदनोर सामुदायिक चिकित्सालय ले गए। जहां से चार को प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई। जबकि एक गम्भीर घायल होने पर उसे उपचार के लिए भीलवाडा रेफर किया गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned