गागरोन तोतों ने उसे पहुंचाया सलाखों के पीछे

पांसल निवासी एक शख्स को तोते पालने का शौक भारी पड़ा और उसकी गिरफ्तारी हो गई।

By: tej narayan

Published: 25 Apr 2018, 10:21 PM IST

भीलवाड़ा।
पांसल निवासी एक शख्स को तोते पालने का शौक भारी पड़ा और उसकी गिरफ्तारी हो गई। उसने तोतों के फोटो फेसबुक पर डाले, जिसकी किसी ने वन विभाग को शिकायत कर दी।

 

READ: इस 'लेडी सिंघम' ने लगाई थी आसाराम को हथकड़ी, जानिए पूरी कहानी पुलिस अफसर चंचल मिश्रा की जुबानी

 

उप वन संरक्षक एचएस हापावत ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि पांसल में किसी व्यक्ति ने पहाड़ी तोते घर में बंद कर रखे हैं। इस पर वनपाल भंवर बारेठ को वहां भेजा। वहां पांसल निवासी शैलेश कुमार के घर से गागरोन प्रजाति के दो तोते मिले। निजी कंपनी में सेल्समैन शैलेश से पूछताछ की गई। वह तोते जयपुर से लाया था। विभाग ने पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर शैलेश को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया।

 

READ: दो युवकों के शव लेकर घूमते रहे थानाधिकारी, पोस्‍टमार्टम के ल‍िए नहीं म‍िलेे च‍िक‍ित्‍सक

 

युवती को दस्तयाब किया

माण्डल राष्ट्रीय राजमार्ग पर मामा के साथ नासिक से सीकर जा रही युवती को पुलिस ने दस्तयाब कर लिया है। प्रारम्भिक पूछताछ में मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। युवती प्रेमी के साथ गई थी। उल्लेखनीय है कि सीकर के थोई थाना क्षेत्र के झावली निवासी धूड़ाराम जाट ने बुधवार को युवती के अपहरण का मामला दर्ज कराया था।

 

READ: कार बनी यमराज, भीषण एक्सीडेंट में बाइक सवार दाे युवाआें की माैके पर ही माैत

 

परिवादी ने आरोप लगाया कि सोमवार तड़के अपनी भांजी के साथ नासिक से सीकर जा रहा था। सुबह करीब चार बजे माण्डल चौराहे पर एक व्यक्ति का फोन बस चालक के पास आया। वह स्वयं को पुलिसकर्मी बता बस में मादक पदार्थ ले जाने के कारण चौकी के बाहर बस को रोकने को कहा। बस चौकी के बाहर आकर रूकी तो युवती लघुशंका के लिए नीचे उतरी जिसका अपहरण कर लिया गया।

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned