script

रेलवे स्टेशन पर यमदूत को देख कर यात्री हुए भौचक्कें

locationभीलवाड़ाPublished: Nov 12, 2019 11:48:39 am

रेलवे स्टेशन पर सोमवार को यमदूत का रूप धरे व्यक्ति को करीब देख यात्री एक बार तो सन्न रह गए। यम ने उन्हें रेलवे लाइन व प्लेटफार्म पर सावधानी नहीं बरतने पर वास्तविक यमदूत से मुलाकात हो जाने की चेतावनी दी। यात्रियों ने तौबा कर वायदा किया कि सफर के दौरान व रेलवे प्लेटफार्म पर सावधानी बरतेंगे।

 Passengers stunned after seeing Yamdoot at railway station

Passengers stunned after seeing Yamdoot at railway station

भीलवाड़ा। रेलवे स्टेशन पर सोमवार को यमदूत का रूप धरे व्यक्ति को करीब देख यात्री एक बार तो सन्न रह गए। यम ने उन्हें रेलवे लाइन व प्लेटफार्म पर सावधानी नहीं बरतने पर वास्तविक यमदूत से मुलाकात हो जाने की चेतावनी दी। यात्रियों ने तौबा कर वायदा किया कि सफर के दौरान व रेलवे प्लेटफार्म पर सावधानी बरतेंगे।
मुख्यालय स्तर का सुरक्षा अभियान के तहत भारत स्काउट-गाइड अजमेर मंडल की टीम रेलवे ऑपरेटिंग विभाग के साथ मिलकर रेलवे लाइन में २५ केवी करंट से सावधान रहने और सुरक्षा नियमों की पालना के लिए लोगों को जागरूक कर रही है। जला आयुक्त (स्काउट) जसराम मीना, जिला आयुक्त (गाइड) मेघा गोदारा देव, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी केएल मीना अजमेर तथा परिचालन प्रबंधक मिहिरदेव मंडल के निर्देशन में टीम ने स्टेशन पर प्रस्तुति दी। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक राधेश्याम शर्मा मौजूद थे।
रेलवेकर्मी धर्मेन्द्र शर्मा ने यमदूत का रूप धारण कर यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी। गेट नंबर 68 पर आमजन के साथ गेटमैन को जागरूक किया। स्टेशन पर यात्रियों के लिए जागरूकता रैली हुई। कार्यक्रम में जिला सचिव अजमेर पदम कुमार, सहायक सचिव रोशन सिसोदिया की अगवाई में हुए कार्यक्रमों में 11 रेलवेकर्मियों ने सुरक्षा व जागरूकता का पाठ पढ़ाया। यात्रियों को बंद फ ाटक व पटरी पार करने, चलती गाड़ी में चढऩे, डिब्बो की छत पर चढऩे के खतरों से सचेत किया। रेलवे विद्युत तारों से दो मीटर की दूरी रखने की सलाह दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो