पत्रिका ने उठाई आवाज तो पचास बीघा सरकारी जमीन से गिर गया अवैध निर्माण

सुवाणा पंचायत समिति क्षेत्र में कोदूकोटा रोड पर करीब ५० बीघा सरकारी भूमि पर हुए अवैध कब्जे को बुधवार दोपहर प्रशासन ने ध्वंस्त कर दिया। अतिक्रमियों ने यहां अवैध कब्जा करते हुए कॉलोनी बनाते हुए प्लाट काट दिए थे। कलक्टर शिव प्रसाद नकाते ने स्पष्ट किया कि सरकारी जमीन पर किसी प्रकार का कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 26 Nov 2020, 12:34 PM IST


पत्रिका ने उठाई आवाज तो पचास बीघा सरकारी जमीन से गिर गया अवैध निर्माण

भीलवाड़ा। सुवाणा पंचायत समिति क्षेत्र में कोदूकोटा रोड पर करीब ५० बीघा सरकारी भूमि पर हुए अवैध कब्जे को बुधवार दोपहर प्रशासन ने ध्वंस्त कर दिया। अतिक्रमियों ने यहां अवैध कब्जा करते हुए कॉलोनी बनाते हुए प्लाट काट दिए थे। कलक्टर शिव प्रसाद नकाते ने स्पष्ट किया कि सरकारी जमीन पर किसी प्रकार का कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका ने सुवाणा पंचायत समिति क्षेत्र के हलेड़ पंचायत में कोटड़ी चौराहा से कोदूकोटा रोड पर ५० बीघा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण का खुलासा बुधवार को 'कोदूकोटा रोड पर अक्रिमियों के कब्जे में ५० बीघा जमीनÓ शीर्षक समाचार के जरिए किया था। जिला कलक्टर शिव प्रसाद नकाते ने इस गंभीरता से लिया और समूचित कार्यवाही के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया। तहसीलदार दिनेश आचार्य ने नायब तहसीलदार गोपाल जीनगर की अगुवाई में टीम गठित की। टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की।

कॉलोनी बना, लोगों को दे दिए प्लाट
जांच में खुलासा कि कोदूकोटा रोड स्थित अगरपुरा गांव की बिलानामा सरकारी आराजी नम्बर २९१,२९२,२७५,२७६ में अज्ञात लोगों ने कब्जा कर नींव खोद दी और प्लाट काट दिए। इतना ही नहीं यहा सीमेंटेड पिल्लर लगा कर चारदीवार भी खड़ी कर दी। इसी प्रकार आराजी नम्बर २९३ व आसापास में भी प्लाट काटने के लिए मार्किग की हुई थी। नायब तहसीलदार जीनगर, गिरदावर मदनलाल बलाई व उगमचंद सिंगारिया व पटवारी सरोज देवी ने क्षेत्र के लोगों से अतिक्रमियों के बारे में पूछताछ की, लेकिन सभी ने इस बारे में इनकार किया।

पांच घंटे में हटा दिया अवैध कब्जा
नायब तहसीलदार जीनगर ने बाद में जेसीबी के जरिए समस्त अवैध निर्माण गिरा दिया। करीब पांच घंटे की कार्रवाई के दौरान ५० बीघा भूमि क्षेत्र को मुक्त करा लिया


भाग छूटे श्रमिक
पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद बुधवार को अतिक्रमियों ने यहां काम रोक दिया और टीम के आने से पहले यहां जुटे कारीगर व श्रमिक भी भाग छूटे।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned