लोग हो रहे लापरवाह, अब खोलने पड़ेंगे कोविड केयर सेंटर

संदिग्ध या कोरोना पॉजिटिव आने के बावजूद होम क्वांरटीन की पालना नहीं करने वालों को अब कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन सात माह बाद फिर से जिले में कोविड केयर सेंटर खोल रहा है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 14 Apr 2021, 11:55 AM IST

भीलवाड़ा। संदिग्ध या कोरोना पॉजिटिव आने के बावजूद होम क्वांरटीन की पालना नहीं करने वालों को अब कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन सात माह बाद फिर से जिले में कोविड केयर सेंटर खोल रहा है।

जिला कलक्टर शिव प्रसाद नकाते ने यह बात कही। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है। महज पांच दिन में एक हजार नए केस आए है। जिले में बढ़ता आंकड़ा चिंताजनक है। उन्होंने बताया कि होम आईसोलशन करने के बावजूद अधिकांश लोग घरों में नहीं रह रहे है, इससे संक्रमण का खतरा लगता बढ़ता जा रहा है। ऐसे लोगों पर अब पड़ोसियों व कोरोना वॉरियर्स की मदद से नजर रखी जाएगी और उन्हे कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा। इसके लिए शहर में पांच से अधिक कोविड केयर सेंटर खोले जा रहे है। ऐसे सेंटर में राज्यों से आने वाले लोगों को भी रखा जाएगा।

निजी हॉस्पिटल की लेंगे मदद

कलक्टर ने बताया कि जिला मुख्यालय पर प्राईवेट हॉस्पिटल में भी अब संदिग्ध एवं कोरोना संक्रमित रोगियों को रखा जाएगा। इसके लिए सोमवार को निजी हॉस्पिटल प्रबंधन के साथ बैठक हुई। एमजीएच में भी बैड संख्या बढ़ाई जा रही है।

इंजेक्शन पर रहेगा नियंत्रण

उन्होने बताया कि कोरोना संक्रमितों की जीवन रक्षा के लिए उपयोग में लिया जा रहा रेमडेशिवर इंजेक्शन के उपयोग पर भी नियंत्रण रखा जाएगा। रोगी की स्थिति के अनुरूप ही इसका उपयोग होगा। इसके उपयोग के लिए भी सरकार ने गाइड लाइन जारी की है।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned