प्री केम्प में लोगों ने पूछा, हमें पट्टें कब मिलेंगे

People asked in pre camp, when will we get the pattas केम्पों में यह लोग यह जानने पहुंचेंगे की दो अक्टूबर से शुरू हो रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान में उनकी समस्या का किस प्रकार से समाधान होगा। यहां न्यास परिसर में आयोजित प्री केम्प में सुबह दस बजे से लेकर छह बजे तक लोगों की आवाजाही बनी रही।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 16 Sep 2021, 08:45 AM IST


भीलवाड़ा । प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर बुधवार को नगर विकास न्यास एवं नगर परिषद परिसर में प्री केम्प शुरू हुए। People asked in pre camp, when will we get the pattas

केम्पों में यह लोग यह जानने पहुंचेंगे की दो अक्टूबर से शुरू हो रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान में उनकी समस्या का किस प्रकार से समाधान होगा। यहां न्यास परिसर में आयोजित प्री केम्प में सुबह दस बजे से लेकर छह बजे तक लोगों की आवाजाही बनी रही।

इनमें अधिकांश ने यह जानना चाहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान उनके सालों से अटके मकान के पट्टे बन जाएंगे या नहीं। कईयों ने भूमि रूपांतरण, कृषि भूमि पर बसी कॉलोनियों का नियमन होने बाबत समेत अन्य समस्याओं पर जानकारी ली।


नगर विकास न्यास ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत विभिन्न कार्यों के निष्पादन के लिए शिविर २ अक्टूबर से आयोजित होंगे। शिविरों के आयोजन की तैयारियां कर ली गई है। न्यास सचिव अजय कुमार आर्य ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के लिए अक्टूबर व नवम्बर माह के शिविर के तिथि तय कर ली है। सभी शिविर न्यास परिसर में ही सुबह दस बजे से शाम छह बजे बजे तक होंगे। पहला शिविर दो अक्टूबर को न्यास की पेरा फेरी के गांव पांसल के लिए लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान न्यास की अधिकृत कॉलोनियों पेराफेरी के गांवों के पट्टे जारी हो सकेंगे। इसी प्रकार भूमि रूपांतरण, नियमन आदि राजस्व कार्यों का भी निस्तारण शिविर में होगा।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned