scriptतम्बाकू खरीदने में भूल गए लोग सोशल डिस्टेंसिंग | People forgot to buy tobacco social distancing in bhilwara | Patrika News

तम्बाकू खरीदने में भूल गए लोग सोशल डिस्टेंसिंग

locationभीलवाड़ाPublished: May 31, 2020 09:33:26 am

Submitted by:

Suresh Jain

भीड़ को देख पुलिस को बन्द करानी पड़ी दुकानकमाल का कुआ के पास स्थित तंबाकू की दुकान पर थे ५०० से ज्यादा लोग

People forgot to buy tobacco social distancing in bhilwara

People forgot to buy tobacco social distancing in bhilwara

भीलवाड़ा .

राज्य सरकार ने तंबाकू व गुटखा पर लगी रोक हटाने के बाद शुक्रवार को शहर के कमाल का कुआ रोड पर खुली तंबाकू व्यापारी की दुकान पर खरीदारों की इस कदर भीड़ लगी कि वे सोशल डिस्टेंसिंग को भूल गए। भीड़ को देख व्यापारी कुछ देर में ही दुकान बंद कर गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली तथा लोगों को तितर-बितर किया। एक मात्र तंबाकू की दुकान पर कम से कम ५०० से अधिक लोग एक दूसरे से सटकर खड़े थे। यहीं स्थिति डाक घर के पास स्थित एक दुकान के बाहर भी देखने को मिली।
लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार ने तंबाकू व गुटखा पर लगाई गई रोक के दौरान शहर में गुटखा व तंबाकू ब्लैक पर बिक रहा था। सरकार ने इस पर लगी रोक हटाने के बाद शुक्रवार बाजार नम्बर तीन स्थित एक तंबाकू के होलसेल व्यापारी ने दुकान खोली तो तंबाकू खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। सुबह से ही यहां लगी भीड़ को देख व्यापारी ने कुछ लोगों को तो माल दिया, लेकिन भीड़ को देखते हुए कुछ देर बाद ही दुकान बंद कर गया। यहां भीड़ की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली। पुलिस ने मौजूद लोगों को तितर-बितर कर यहां से हटाया। लोग इस कदर आपस में चिपककर खड़े थे जैसे तंबाकू नहीं कोई नि:शुल्क खाद्य सामग्री बांट रहा हो।
बिना मास्क के थे लोग
डाकघर के पास स्थित दुकाने पर भी भारी भीड़ थी। इनमें से अधिकांश लोग बिना मास्क के ही तंबाकू खरीदने के लिए आए थे। यहां भी पुलिस मौैके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने।
व्यापारी व उपभोक्ता आपस में उलझे
सुबह दुकान खोलने के बाद व्यापारी और उपभोक्ताओं के बीच कई बार तू तू, मैं मैं हुई। यहां माल खरीदने आए खरीदार भी पहले लेने की होड़ में आपस में उलझ गए। यहां शोर शराबा होता देख व्यापारी दुकान बंद कर गया। खास बात तो यह थी कि महिलाएं भी तंबाकू खरीदने से पीछे नहीं थी। वह भी अलग कतार में खड़ी थी। बताया गया कि जिस ब्रांड की यह तंबाकू है इसकी पूरे जिले में मांग है। पिछले कई दिनों से इसकी जमकर कालाबाजारी की जा रही थी। बाजार खुलने तथा रोक हटाने के साथ ही इसकी मांग तेजी से बढ़ी, लेकिन दाम में कोई कमी नहीं आई। पुलिस का कहना है कि भीड़ को कतार में लगानेका तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के कई बार निर्देश दिए, लेकिन लोग नहीं माने तो दुकान को बन्द करवानी पड़ी। तंबाकू खरीदने के लिए कई सरकारी कर्मचारी तक लगे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो