शादियों में शामिल लोग निकल रहे कोरोना संक्रमित

84 पॉजिटिव में से 28 जने हुए थे ब्याह में शरीक

By: Suresh Jain

Published: 01 Dec 2020, 08:59 PM IST

भीलवाड़ा।
शादी विवाह के लिए भले १०० मेहमानों की सीमा तय है लेकिन शहर में हो रही अधिकतर शादियों में यह कायदा टूट रहा है। देवउठनी ग्यारस के साथ ही शादियों का सीजन शुरू हुआ। शादियों में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं, जो कोरोना के वाहक भी बन रहे हैं। इसका खुलासा सोमवार को जारी कोरोना संक्रमित रिपोर्ट से हुआ।
सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि सोमवार को निकले ८४ कोरोना रोगियों में २८ ऐसे थे, जो शादी या अन्य समारोह में शामिल हुए थे। ये आंकड़े प्रशासन व आमजन के लिए चौकाने वाला है।
खास बात तो यह है कि इनमें अधिकतर लोग तो एक से दूसरे परिवार की शादी में भी शामिल हुए। ये सभी शहर के सुभाष नगर थाना सर्कल क्षेत्र के है। इसमें आरके-आरसी व्यास कॉलोनी, विजयसिंह पथिकनगर, रमा विहार, सुभाषनगर, सुभाषनगर विस्तार के लोग शामिल है। माना जा रहा है इस क्षेत्र में लॉकडाउन की स्थिति आ सकती है। जिला प्रशासन ने भी आज की रिपोर्ट के बाद समीक्षा करते हुए कन्टेनमेन जॉन कैसे बनाए इस पर तैयारी शुरू कर दी है।
बिना मास्क निकाल रहे बिंदोली
जिला प्रशासन ने २५ नवंबर को हुई सैकड़ों शादियों में से चंद का निरीक्षण किया। वहां भी १०० से अधिक लोग मिले। श्रृषि श्रृंग संस्थान में ३०० से अधिक लोग शामिल थे। प्रशासन ने २५ हजार रुपए जुर्माना लगाया था।
रखनी होगी सावधानी
डॉ. खान ने कहा कि कोरोना नहीं फैले, इसके लिए ही सरकार ने शादियों में १०० संख्या तय की। रात्रि कफ्र्यू होने के बाद शादी में हिस्सा लेने वालों को राहत दी लेकिन वे इसका गलत इस्तेमाल कर रहे है। लोगों को समझना चाहिए कि जरूरी है इसलिए आयोजन हो रहे हैं। इसका मतलब ये नहीं कि कोरोना का असर नहीं है। कोरोना से बचाव को लेकर सतर्क रहना होगा। शादी में लोग मौसम की चपेट में आने के बाद संक्रमित हो रहे है। हालांकि सोमवार को जो संख्या सामने आई है उनमें से अधिकांश लोग २५ नवंबर से पहले किसी अन्य समारोह में हिस्सा लिया था। अब वे शादियों में हिस्सा ले रह थे, लेकिन उनकी तबीयत खराब हुई तो जांच को पहुंचे।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned