बिना मास्क के निकल रहे लोग, भूलने लगे सोशल डिस्टेंस

आम दिनों की तरह लोगों का जमावड़ा फिर से दिखने लगा

By: Suresh Jain

Published: 17 Nov 2020, 09:40 PM IST

भीलवाड़ा।
जन आंदोलन के तहत एक तरफ सरकार से लेकर स्थानीय संगठन व प्रशासन लोगों को सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाकर ही बाजार में निकलने के लिए जागरूक कर रहा है, लेकिन लोग अब शहर में फिर से लापरवाह होने लगे है। यही वजह है की बाजारों व दुकानों में ना तो सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे ना ही मुंह पर मास्क लगा रहे हैं। ऐसे में यह लापरवाही इन लोंगो के लिए भारी पड़ सकती है। जिला प्रशासन बार-बार समझाइश कर सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाने की अपील की जा रही है। वही जिला कलक्टर समेत कई सामाजिक संगठन हर रोज मास्क का वितरण कर रहे है और लोगों से समझाइश भी कर रहे है। लेकिन लोग प्रशासन की मेहनत पर पानी फेर है, जिसे कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है।
शहर के भूपाल क्लब के सामने स्थित दुकानों पर व्यापारी व ग्राहक पूरी तरह से लापरवाह हो गए है। वही भूपाल क्लब में लगाए गए स्थानीय बाजार में दिन भर भीड़ बिना मास्क के जमा थी। बाजार में लोग बिना मास्क लगाए, इधर-उधर घूम रहे थे, वही सोशल डिस्टेंस की खुलकर धज्जियां उड़ा रहे थे। अजमेर तिराहे स्थित सब्जी मंडी में भी दिन भर यहीं हाल देखने को मिला। लोग दुकानों से लेकर कपड़ा दुकान, मोबाइल दुकान, जूता चप्पल की दुकान, इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान अन्य सभी जगहों पर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। इनमें लोग बिना सोशल डिस्टेंस का पालन कर समान की खरीद-बिक्री कर रहे थे। वही सड़कों पर राहगीर ना तो सामाजिक दूरी बना रहे है और ना ही मास्क का उपयोग किया जा रहा है। दुकानदार से लेकर ग्राहक सभी सोशल डिस्टेंसिंग का खुलकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।
खचाखच टेंपो, कोई रोकने वाला नहीं
शहर में चलने वाले टेंपो में खचाखच लोग बैठ कर आते-जाते हैं, जिन्हें देखने वाला रोकने वाला कोई नहीं है। पिछले दिनों पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उल्लंघन करने वालों पर सख्ती कर कार्रवाई की थी। अब एक बार फिर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता है जो नियमों को अनदेखा कर रहे हैं और संक्रमण को न्योता दे रहे है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned