पितलिया का जयपुर में कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट पर टिकी निगाहें

Pitlia's corona test in Jaipur, eyes on report सहाड़ा उप चुनाव में भाजपा के बागी रह चुके नेता लादूलाल पितलिया के नामांकन पत्र वापसी के साथ शुरू हुआ सियासी बवाल मंगलवार को फिलहाल शांत नजर आया, जयपुर से लौटने के बाद पितलिया मंगलवार को सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए। उनके मोबाइल भी स्वीच ऑफ है। हालांकि उनका जयपुर में सोमवार को कोरोना टेस्ट हो गया था, अब प्रदेश व भाजपा को उनकी कोरोना रिपोर्ट का इंतजार है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 06 Apr 2021, 01:01 PM IST


भीलवाड़ा। सहाड़ा उप चुनाव में भाजपा के बागी रह चुके नेता लादूलाल पितलिया के नामांकन पत्र वापसी के साथ शुरू हुआ सियासी बवाल मंगलवार को फिलहाल शांत नजर आया, जयपुर से लौटने के बाद पितलिया मंगलवार को सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए। उनके मोबाइल भी स्वीच ऑफ है। हालांकि उनका जयपुर में सोमवार को कोरोना टेस्ट हो गया था, अब प्रदेश व भाजपा को उनकी कोरोना रिपोर्ट का इंतजार है। इससे पूर्व सोमवार का पूरा घटनाक्रम नाटकीय रहा। पूनिया से मुलाकात से लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के उन्हें भीलवाड़ा में रायपुर के नाथडियास स्थित आवास पर होम क्वांरेटीन करने के आदेश जारी करने तक। जानिए कैसे बदलता रहा घटनाक्रम और क्या बोले आला नेता।

पितलिया ने पत्नी के साथ पूनियां से की मुलाकात

भाजपा नेता लादूलाल पितलिया सोमवार सुबह करीब ग्यारह बजे जयपुर स्थित प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ उनकी धर्म पत्नी तथा प्रदेश कार्य समिति सदस्य भगवान सिंह राठौड़, नगर परिषद उपसभापति रामलाल योगी, सरपंच रामेश्वर लाल छीपा व जिला पदाधिकारी राजेश सेन भी थे। पितलिया करीब दो घंटे तक पूनियां के साथ रहे। इस दौरान पितलिया व पूनियां के बीच में आपस में बातचीत हुई। इस दौरान पितलिया ने कहा कि वह पार्टी व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्षधर है और सदैव पार्टी के हित में मजबूती से खड़े रहेंगे। यहां पूनियां ने पितलिया व सभी का मुंह भी मीठा कराया और कहा कि पितलिया के साथ खड़े रहने से पार्टी को मजबूती मिलेगी और कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद होंगे। इसके बाद पूनिया व पितलिया ने मीडिया से बात की।

नहीं लिखी मैंने चिट्टी

जयपुर में ं पितलिया ने कहा कि वह राष्ट्र हित के लिए काम करते रहेंगे, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के आदर्शों का पालन करता रहुंगा,भाजपा का सच्चा सिपाही हूं और भाजपा में परिवार है। सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी जो भी दिशा निर्देश देगी, मैं उसका पालना करूंगा। सहाड़ा क्षेत्र में जन सेवक बन कर कार्य करता रहुंगा। सोशल मीडिया पर वायरल चिट्टी के सवाल पर वो बोले की वह उन्होंने नहीं लिखी, उनकी राइटिंग उसमें नहीं है।

दो दिन से मशक्कत, रविवार को बनी बात

पितलिया को मनाने व भाजपा में फिर से सक्रिय करने के लिए भाजपा के जिला पदाधिकारी दो दिन से रायपुर में डेरा डाले हुए थे। सांसद सुभाष बहेडिय़ा, जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली, सहाड़ा चुनाव प्रभारी श्रवणसिंह, विधायक तथा भाजपा, आरएस व विहिप के प्रमुख पदाधिकारी व वरिष्ठ अपने अपने स्तर पर पूरे प्रयास कर रहे थे। बहेडिय़ा, जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली व बगड़ी तथा भाजपा टीम के सामूहिक प्रयास रविवार दोपहर को रंग लाए, पितलिया जयपुर जाने के लिए राजी हो गए। प्रदेशाध्यक्ष पूनियां से सोमवार सुबह ११ बजे का समय ले लिया और रायपुर में नाथडियास स्थित पितलिया के आवास से ही एक साथ जयपुर जाना तय हुआ। जिला भाजपा ने पितलिया के साथ जिले के चार वरिष्ठ भाजपा नेताओं को भेजना भी तय कर लिया। अपनी पत्नी के साथ भगवान सिंह के आरजिया स्थित आवास पर आ गए। यहां से यह सभी सोमवार सुबह पांच बजे दो वाहनों के जरिए एक साथ रवाना हो कर जयपुर पहुंचे।

घर के बाहर चस्पा किया नोटिस
पूनियां व पितलिया की मुलाकात के दौरान ही जिला आरआरटी की टीम नाथडियास पहुंची। टीम ने यहां पितलिया के आवास के बाहर एक नोटिस चस्पा किया। नोटिस में बताया गया राज्य के बाहर से आने वाले लोगों को ७२ घंटे के अंदर करवाई आरटीपीसीआर नेगेटिव जांच रिपोर्ट पितलिया को अनिवार्य रूप से पेश करनी थी, लेकिन उन्होंने पेश नहीं की। कोविड लाइन की गाइड लाइन के अनुसार उन्होंने ऐसा नहीं किया, इस लिए उन्हें चिकित्सकीय सलाह पर ५ अप्रेल से १९ अप्रेल तक होम क्वांरेटाइन किया जाता है। इधर, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के उक्त नोटिस के बाद फिर भाजपा में खलबल मच गई।

पन्द्रह दिन घर करेंगे आराम

मैं, लम्बे समय से जिले में हूं और अन्य किसी भी राज्य में नहीं गया। लेकिन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने फिर भी नोटिस जारी किया है, कोई बात नहीं, घर पर ही रह कर आराम करेंगे।, सुबह जयपुर में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनियां जी से भी मुलाकात की, अब मैं, अपने गांव नाथडिय़ास ही जाऊंगा।
लादूलाल पितलिया, भाजपा नेता, रायपुर


टीम गांव पहुंची, पितलियां नहीं मिले
पितलिया के बाहर से भीलवाड़ा जिले में आने की हमें सूचना मिली थी, इस पर भीलवाड़ा से जिला आरआरटी टीम उनसे बात करने के लिए आज सुबह नाथडियास पहुंची, लेकिन वह नहीं मिले। इस पर नोटिस चस्पा कर उन्हें पाबंद कर उनसे वांछित मांगी गई है। यदि वह आरटीपीसीआर नेगेटिव जांच रिपोर्ट पेश कर देंगे तो वह होम क्वांरेटीन के लिए पाबंद नहीं रहेंगे। राज्य सरकार ने प्रवासी लोगों के लिए रविवार रात को नई कोविड लाइन जारी की है, इसके तहत अभी तक विभिन्न राज्यों से आने वाले ४१ लोगों को पन्द्रह दिन के लिए होम क्वांरेटीन किया गया है।
मुस्ताक खान, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भीलवाड़ा


पितलिया को राजी करने के लिए दो दिन से सामूहिक प्रयास हो रहे थे, प्रदेश नेतृत्व व स्थानीय नेताओं को साथ लेकर बातचीत का दौर जारी था, रविवार को अच्छे संकेत मिले। सोमवार को पितलिया जयपुर पहुंचे और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनियां के साथ अच्छी बात हुई। पितलियां अब सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के प्रचार प्रसार में सक्रिय रहेंगे। उन्हेंं होम क्वांरेटीन का आदेश राजनीतिक दबाव से प्रभावित है, हम विरोध करते है।

लादूलाल तेली, भाजपा जिलाध्यक्ष, भीलवाड़ा

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned