scriptपीएम केयर फंड के 37 वेंटिलेटर सुधराए | PM Care Fund's 37 ventilators improved in bhilwara | Patrika News

पीएम केयर फंड के 37 वेंटिलेटर सुधराए

locationभीलवाड़ाPublished: May 09, 2021 10:40:49 pm

Submitted by:

Suresh Jain

अब 67 मरीजों के लिए उपलब्ध होंगे वेंटिलेटर

पीएम केयर फंड के 37 वेंटिलेटर सुधराए

पीएम केयर फंड के 37 वेंटिलेटर सुधराए

भीलवाड़ा।
महात्मा गांधी अस्पताल ने कई माह से बेकार पड़े पीएम केयर फंड समेत 37 वेंटिलेटर दुरुस्त करा लिए हैं। अब एमजीएच के कोरोना वार्ड में गंभीर मरीजों को एक साथ 67 वेंटिलेटर मिल सकेंगे। इससे पहले अस्पताल में 30 वेंटिलेटर संचालित है। 37 रविवार को तैयार किए गए। 3 मई को राजस्थान पत्रिका में पीएम केयर फंड से मिले 25 वेंटिलेटर बेकार, खा रहे धूल शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। भाजपा ने पत्रिका के समाचार को गंभीरता से लेते हुए उसी दिन जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया था।
भाजपा जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली रविवार को एमजीएच अधीक्षक डॉ. अरुण गौड़ से मिले तथा प्रधानमंत्री केयर फंड से भेजे 25 वेंटिलेटर को बिना संचालन कबाड़ में रखने पर नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री पर राजनीति करने का आरोप लगाया। जिला मीडिया प्रभारी महावीर समदानी ने बताया कि भीलवाड़ा के कोरोना रोगियों के त्वरित उपचार के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड की ओर से मेडिकल कॉलेज में भेजे गए वेंटिलेटर को संचालित नहीं किया गया। इसकी शिकायत जिला कलक्टर और प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को 3 मई को करने के साथ वेंटिलेटर को शीघ्र संचालित किए जाने की मांग की थी।
रविवार को जिलाध्यक्ष तेली ने भाजपा के राजेश सेन सहित प्रमुख पदाधिकारियों के साथ पीएमओ कार्यालय पहुंचकर वेंटिलेटर के संचालन को डॉ. गौड़ से चर्चा की। गौड़ ने तेली को बताया कि एमजीएच में ४४ वेंटिलेटर है। उनमें ३७ ठीक कर दिए गए। कम्पनी के प्रतिनिधि ने रविवार को ही इन सभी के ठीक होने की रिपोर्ट पेश की है। अब एमजीएच में ३७ वेंटिलेटर और ठीक होने से कुल ६७ वेंटिलेटर एक साथ काम कर सकेंगे। गौड़ ने बताया कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी के इंजिनियर संजय ने रिपोर्ट में बताया कि ४४ वेंटिलेटर को चेक किया। १२ में सॉफ्टवेयर अपडेट किया गया। ३० वेंटिलेटर को इंस्टालेशन किया। ५ वेंटिलेटर चल नहीं पाए है तथा २ सही नहीं हो पाए। यानी ७ वेंटिलेटर अब भी खराब है।
उधर जिला प्रशासन की ओर से जारी गूगल शीट में रविवार रात दस बजे तक एमजीएच में ३० वेंटिलेटर ही बताए जा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो