फिर बहने लगा काला पानी, बोर्ड ने लिए नमूने

फिर बहने लगा काला पानी, बोर्ड ने लिए नमूने
Polluted water started flowing again in bhilwara

Suresh Jain | Updated: 12 Sep 2019, 04:02:02 AM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

-मौके पर पहुंची प्रदूषण नियंत्रण मंडल की टीम

भीलवाड़ा।
Polluted water मातृकुंडिया बांध के गेट खोलने से बनास नदी में पानी की आवक क्या हुई, उद्यमियों ने फिर से गुवारड़ी नाले में काला पानी छोडऩा शुरू कर दिया। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल से की। मंडल की ने वहां पहुंच पानी के नमूने लिए हैं। पिछले 25 दिन से नियंत्रण मंडल दावा कर रहा था कि भीलवाड़ा के प्रोसेस हाउस अब काला पानी नहीं छोड़ रहे हैं। इसके चलते गुवारड़ी नाले में बरसात का साफ पानी बह रहा है।

Polluted water गुवारडी क्षेत्र के लोगों का कहना है कि बुधवार सुबह गुवारडी नाले में प्रोसेस हाउस का दूषित पानी तेज बहाव के साथ बह रहा था। यह दूषित पानी गुवारडी नाले से होता मण्डपिया, मंगरोप, बिगोद, त्रिवेणी से होता बीसलपुर जा रहा है। पानी अजमेर व जयपुर के लोगों को पेयजल के रुप में वितरित किया जा रहा है।

2100 टीडीएस का पानी
Polluted water प्रोसेस हाउस से छोडे दूषित पानी का टीडीएस सुबह आठ बजे लगभग 3 हजार था। प्रदूषण मंडल के अधिकारियों का जानकारी मिलने पर दोपहर में नापा गया तो घटकर 2100 रह गया। अधिकारियों का कहना है कि २१०० टीडीएस के पानी में प्रोसेस हाउस का दूषित पानी मिलना प्रतीत होता है।

शिकायत मिली, जांच करा रहे
Polluted water गुवारड़ी नाले में दूषित पानी आने की शिकायत मिली है। इसकी जांच करवा रहे हैं जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजी जाएगी।
महावीर मेहता, क्षेत्रीय अधिकारी, राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned