scriptउडऩे वाले हनुमानजी आएंगे कान्हा के जन्मोत्सव पर, गोवर्धन पर्वत और वृंदावन की कुंज गलियां भी होगी यहां | Preparations of Janmashtami in bhilwara | Patrika News

उडऩे वाले हनुमानजी आएंगे कान्हा के जन्मोत्सव पर, गोवर्धन पर्वत और वृंदावन की कुंज गलियां भी होगी यहां

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 31, 2018 09:48:17 pm

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Preparations of Janmashtami in bhilwara

Preparations of Janmashtami in bhilwara

भीलवाड़ा।

शहर में जन्माष्टमी पर्व 3 सितम्बर को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। शहर के मुख्य डाकघर के सामने सकंट मोचन हनुमान मंदिर, पेच एरिया बालाजी मंदिर, दूधाधारी सांगानेरी गेट, खाटू श्याम शास्त्रीनगर, सांई मंदिर आरके कॉलोनी आदि मंदिरों में वृन्दावन से आए कालाकार झांकियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।
READ: कार में डोडा तस्करी करते धरे गए, अब भुगतेंगे पांच—पांच साल की सजा व 50—50 हजार का जुर्माना

सुभाषनगर स्थित टंकी के बालाजी विकास समिति की ओर से दिल्ली के कलाकार मुख्य रूप से आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। समिति के पदाधिकारी ने बताया कि सोमवार को दिल्ली के कलाकार देवी-देवताओं के रूप में जीवन्त झांकी की प्रस्तुति देंगे। मुख्य रूप से उडऩे वाले हनुमानजी आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। यहां भरने वाले मेले में झूले-चकरी आदि होंगे। शिव सेवा समिति के अनिल जैन ने बताया कि शिव मंदिर सुभाषनगर बड़ी पुलिया में वृन्दावन से आए कलाकार गिरिराज पर्वत, फूलों की झांकियां सजाएंगे।
READ: बेडच नदी में कोई रोज गटक जाता है एक बकरी, क्षेत्र में कई बकरियां गायब हुई तो खुला ये राज, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

जन्माष्टमी पर झांकी व भजन संध्या
जगन्नाथ भगवान महिला मंडल जन्माष्टमी पर कांवाखेड़ा के जगन्नाथ मंदिर में झांकी सजाएगी। महामंत्री मीनाक्षी तोदी ने बताया कि सोमवार को कान्हा की बाल लीला की झांकी और रात 9 बजे भजन कार्यक्रम होगा।
12 बजे जन्मोत्सव पर आरती होगी। इसके बाद पंजीरी बटेगी। उधर, ब्रदीनारायण मंदिर ट्रस्ट धानमंडी के अध्यक्ष ओमप्रकाश भदादा ने बताया कि जन्माष्टमी पर श्याम भजन मंडल रात 9 बजे कार्यक्रम पेश करेगी। मध्यरात आरती के बाद प्रसाद का वितरण होगा।

जन्माष्टमी को लेकर मजिस्ट्रेट नियुक्त
कलक्टर शुचि त्यागी ने 3 सितम्बर को कृष्ण जन्माष्टमी पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यपालक मजिस्ट््रेट नियुक्त किए। भीलवाड़ा एसडीएम ओमप्रभा को थाना क्षेत्र सिटी कोतवाली, आरएएस प्रशिक्षु रामावतार मीणा को सुभाषनगर एवं भीमगंज तथा तहसीलदार भू-अभिलेख सोहन लाल कुम्हार को प्रतापनगर एवं पुर का मजिस्ट्रेट बनाया। जिले के उपखण्ड क्षेत्रों में संबंधित एसडीएम तथा तहसीलदार कानून व्यवस्था पर निगरानी रखेंगे। एडीएम (सिटी) भीलवाड़ा शहर व एडीएम (प्रशासन) जिले के प्रभारी मजिस्ट्रेट होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो