scriptनिजी लैब सरकार को नहीं दे रही कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े | Private lab is not giving Corona positive figures to the government | Patrika News

निजी लैब सरकार को नहीं दे रही कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 24, 2020 10:46:00 pm

Submitted by:

Suresh Jain

दो बार भेजे नोटिस, तीसरे की तैयारीसंचालकों का तर्क- आइसीएमआर में अपलोड हो रही रिपोर्ट

Private lab is not giving Corona positive figures to the government in bhilwara

Private lab is not giving Corona positive figures to the government in bhilwara

भीलवाड़ा।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के दो बार नोटिस देने के बावजूद निजी लैब कोरोना के आंकड़े नहीं दे रहे हैं। संचालक अभी भी विभाग को पॉजिटिव रोगियों के आंकड़े नहीं दे रहा है। विभाग लैब संचालकों को तीसरा नोटिस देने की तैयारी कर रहा है। इस नोटिस के बाद भी विभाग को आंकड़े मुहैया नहीं कराए गए तो निजी लैब सीज की जा सकती है। निजी लैब ने कोरोना जांच शुरू होने के बाद पांच दिन बाद ही पॉजिटिव रोगियों के आंकड़े चिकित्सा विभाग को देना बंद कर दिया था। लैब संचालक सरकार को न जांच संख्या बता रहे हैं और न ही पॉजिटिव व नेगेटिव रोगियों की संख्या। ऐसे में चिकित्सा विभाग केवल सरकारी अस्पताल में जांच में संक्रमित आए रोगियों की संख्या ही जारी कर रहा है। इससे कोरोना की वास्तविक स्थिति पता नहीं चल पा रही है।
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि शुरू में निजी लैब संचालक ने पॉजिटिव संख्या की जानकारी दी थी लेकिन फिर बंद कर दिया। विभाग इसे बारे में उन्हें दो बार नोटिस दे चुका है। अब तीसरी बार नोटिस देंगे। इस बार भी जवाब नहीं मिला तो लैब सीज कर देंगे।
उधर निजी लैब संचालकों का कहना है कि चिकित्सा विभाग बिना जानकारी के नोटिस दे रहा है। असल में आइसीएमआर में हर व्यक्ति की रिपोर्ट दर्ज की जाती है। आइसीएमआर एप पर अपलोड करने के बाद ही मरीज की रिपोर्ट आती है। मेडिकल कॉलेज भी यही काम कर रहा है। हालांकि रिपोर्ट की एक प्रति प्रतिदिन सीएमएचओ को मेल कर रहे हैं। कोई अधिकारी मेल चेक नहीं कर रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो