पुर में मकानों की दरारों के मुआवजे पर रार

Rage on compensation of cracks of houses in Pur उपनगर पुर में मकानों में आई रहस्यमय दरारों से प्रभावित परिवारों को मुआवजे को लेकर पुर की जनता व प्रशासन के बीच रार की स्थिति बनी हुई है। इसी संदर्भ में बुधवार को पुर संघर्ष सेवा समिति ने नगर विकास न्यास सचिव रजनी माधीवाल के साथ बैठक की।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 04 Mar 2021, 12:10 PM IST

भीलवाड़ा । उपनगर पुर में मकानों में आई रहस्यमय दरारों से प्रभावित परिवारों को मुआवजे को लेकर पुर की जनता व प्रशासन के बीच रार की स्थिति बनी हुई है। इसी संदर्भ में बुधवार को पुर संघर्ष सेवा समिति ने नगर विकास न्यास सचिव रजनी माधीवाल के साथ बैठक की। Rage on compensation of cracks of houses in Pur

यहां नगर विकास न्यास में समिति संरक्षक रोशन लाल महात्मा, अध्यक्ष छोटू लाल अठारिया, महासचिव योगेश सोनी, सचिव महावीर व्यास ने प्रभावित परिवारों का पक्ष रखा। उन्होंने बताया कि रामप्रसाद लढ़ा नगर विस्तार में पूर्व में निर्धारित 108 रुपए प्रति स्कवायर फ ीट के हिसाब से ही टोकन मनी में भूखंड दिए जाना तय था, लेकिन न्यास ने चयनित परिवारों को 333 रुपए प्रति स्कवायर फीट की दर से डिमांड नोटिस भेजे है, जो कि अनुचित है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि टोकन मनी पर ही भूखंडों का आवंटन किए जाने पर प्रभावित परिवार भूखंडों का कब्जा लेंगे। इसी प्रकार प्रतिनिधि मंडल ने सार्वजनिक स्थलों व सरकारी भवनों की भी मरम्मत करवाने की मांग रखी।

सीएम घोषित कर चुके पैकेज

प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पुर कस्बे का दौरा कर प्रभावित परिवारों से मिल चुके है। उन्होंने प्रभावित परिवारों के लिए राहत पैकेज की घोषणा की थी। इस पर तत्कालीन कलक्टर ने वार्ता कर 108 रुपए प्रति स्कवायर फ ीट के हिसाब से ही टोकन मनी में मुआवजे के रूप में नया भूखण्ड देना तय किया था। इस पर न्यास सचिव माधीवाल ने आश्वस्त किया कि समिति की तरफ से आए प्रस्ताव को जिला कलक्टर शिव प्रसाद नकाते को भेज दिया जाएगा।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned