टिकट लिए फिर दिल्ली की दौड़, दावेदार चूम रहे नेताओं की चौखट

टिकट लिए फिर दिल्ली की दौड़, दावेदार चूम रहे नेताओं की चौखट

Mahesh Kumar Ojha | Publish: Nov, 11 2018 01:27:09 AM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ा. पांच दिवसीय दीपोत्सव की धूम थमने के बाद अब सर्द होते मौसम में राजनीति की गर्मी चढऩे लगी है। एेसे में विधानसभा चुनाव को लेकर १२ नवम्बर से शुरू हो रहे नामांकन को लेकर टिकट के दावेदारों ने फिर जयपुर व दिल्ली की राह नापनी शुरू कर दी है। कांग्रेस के अधिकांश दावेदार दिल्ली में डाले हुए हैं, वहीं भाजपा जिला मुख्यालय पर बैठकों का दौर करते हुए एकजुटता का पाठ पढ़ाने में जुटी हुई है। दूसरी तरफ संभावित प्रत्याशियों के नामों को लेकर शहर में चर्चाओं का दौर जारी है।

विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में सात दिसम्बर को मतदान होना है और इसके लिए सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, लेकिन जिले में दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों की स्थिति अब तक स्पष्ट नहीं है। हालांकि दोनों ही दलों ने सातों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों का पैनल बनाते हुए आलाकमान के पाले में डाल रखा है, लेकिन जिनके टिकट पक्के माने जा रहे है, उनके नाम पर भी अभी दोनों ही दल चुप्पी साधे है। इन सबके बीच आसीन्द में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं काएक खास गुट चुनाव कार्यालय खोल पूर्व विधायक हगामीलाल मेवाड़ को अपना प्रत्याशी मानते हुए प्रचार में जुट गया है।

 

आला नेताओं के लगा रहे चक्कर


जिला कांग्रेस के अधिकांश आला नेता टिकट की दौड़ में शामिल हैं और दीपावली की धूम समाप्त होते ही फिर दिल्ली पहुंच गए। यहां वे राष्ट्रीय अध्यक्ष, महासचिव से मिल कर अपना टिकट फाइनल करने में जुटे हुए है। एेसे प्रमुख दावेदारों की संख्या 15 से अधिक है। यही हाल भाजपा का है, लेकिन जिला संगठन ने अधिकांश दावेदारों को इन दिनों जिला मुख्यालय पर आयोजित बैठकों में बांध रखा है, इसके बावजूद कई प्रमुख दावेदार मौका देख कर दिल्ली व जयपुर की दौड़ लगाने से नहीं चूक रहे हैं।

 

आज से जारी हो सकती सूची

 

टिकट फाइनल नहीं हुए हैं। संभावना है कि रविवार को पहली सूची जारी हो जाए। इस सूची से पहले मौजूदा विधायकों में से कुछ के विधानसभा क्षेत्र बदलने की चर्चा है, जबकि कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत अन्य प्रमुख दावेदारों को भी मनचाहे विधानसभा क्षेत्र के बदले अन्य विधानसभा क्षेत्र से लड़ाने को लेकर भी चौराहों पर चुनावी चकल्लस है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी के बाद अब गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया के भी भीलवाड़ा से चुनाव लडऩे की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned