रावण का हुआ वध, अयोध्या में राम के राज्याभिषेक से छाई खुशियां

रावण का हुआ वध, अयोध्या में राम के राज्याभिषेक से छाई खुशियां
Ravana's slaughter, happiness in Ayodhya by Rama's coronation

Narendra Kumar Verma | Updated: 12 Oct 2019, 11:06:53 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

श्री रामलीला कमेटी की ओर से आजाद चौक में रामलीला मंचन के अंतिम दिन शनिवार को भगवान राम का लंकाधिपति रावण से युद्ध हुआ। राम ने अग्निबाण से रावण की नाभि पर प्रहार किया। इस पर रावण ने छटपटाते हुए दम तोड़ दिया। इससे पहले रावण के संवाद, राम-भरत मिलाप, राम का राजतिलक के प्रसंगों ने दर्शकों को बांधे रखा।

रावण का हुआ वध, अयोध्या में राम के राज्याभिषेक से छाई खुशियां


भीलवाड़ा। श्री रामलीला कमेटी की ओर से आजाद चौक में रामलीला मंचन के अंतिम दिन शनिवार को भगवान राम का लंकाधिपति रावण से युद्ध हुआ। राम ने अग्निबाण से रावण की नाभि पर प्रहार किया। इस पर रावण ने छटपटाते हुए दम तोड़ दिया। इससे पहले रावण के संवाद, राम-भरत मिलाप, राम का राजतिलक के प्रसंगों ने दर्शकों को बांधे रखा।

राम दल के अयोध्या लौटने पर आतिशबाजी कर दीप जलाए गए। श्रद्धालुओं को खीर का प्रसाद वितरित किया गया। कमेटी अध्यक्ष गोविंद व्यास ने बताया कि इससे पहले लीला की शुरुआत राम दरबार की आरती से हुई। आरती में कमेटी संरक्षक मंजू पोखरना, महावीर इंटरनेशनल अध्यक्ष अर्चना सोनी, मंजू बापना, नितिन बापना, जितेन्द्र दरियानी, गरिमा सुखवाल, बजरंगदल प्रान्त संयोजक गणेश प्रजापत, विहिप जिलाध्यक्ष रामप्रकाश बहेडिय़ा, कोषाध्यक्ष सुशील बाटिया, शिवकुमार अमरवाल, जयकिशन, संगम समूह के रतनलाल सामरिया, हिम्मत पारीक शामिल हुए।

मंचन में कमेटी के अशोक पोखरना, कार्यवाहक अध्यक्ष मुकेश नाराणीवाल, पूर्व अध्यक्ष दिलीप सोनी, रामगोपाल सोनी, पूर्व सचिव लादूलाल भांड, सचिव मंगल मूर्ति पाराशर, कोषाध्यक्ष मोहन चौधरी, अशोक टहलानी, शिव नुवाल, अमित काबरा, दिनेश सेन, मुकेश यादव, रामचंद्र मूंदड़ा का सहयोग रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned