scriptRead, the inside story of Bhilwara | पढि़ए, भीलवाड़ा की अंदर की बात | Patrika News

पढि़ए, भीलवाड़ा की अंदर की बात

Read, the inside story of Bhilwara भीलवाड़ा । यह दावते आम है खास...विधायक जी मंत्री बने गए, उन्हें बधाई देने के बहाने कई अपना नाम चमकाने में लगे है। गांवों की राजनीति में तो होड ही मची हुई है मंत्री जी के करीबी एवं हितैषी होने का जग जाहिर करने की।

भीलवाड़ा

Published: December 07, 2021 12:01:43 am

Read, the inside story of Bhilwara यह दावते आम है खास...विधायक जी मंत्री बने गए, उन्हें बधाई देने के बहाने कई अपना नाम चमकाने में लगे है। गांवों की राजनीति में तो होड ही मची हुई है मंत्री जी के करीबी एवं हितैषी होने का जग जाहिर करने की। शहर भी अछूता नहीं है। प्रमुख चौराहों से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर होर्डिग्स एव बैनरों में भी कुछेक नाम खासा छाए हुए है, मंत्री जी के करीबी होने के भ्रम में कई उन्हें भी अपना करीबी बनाने के जतन में अपने दाव पेच लगा रहे है। राजनीति के भंवर जाल से अनजान कई लोग उन्हें भावी यूआईटी चेयरमैन व दूजे मंत्री जी मान कर उन तक अपनी पहुंच बनाने में लगे है। चर्चा है कि शहर एवं जिले में जिस प्रकार माहौल जिले को मंत्रिमण्डल में प्रतिनिधित्व मिलने के बाद नजर आने लगा है, उससे राजनीति में एक अलग ही जमात नजर आने लगी है, जमात में शामिल कद्दावर अपना रूतबा दिखाने के लिए किसी ना किसी बहाने अब दावते भी देने लगे हैं।
Read, the inside story of Bhilwara
Read, the inside story of Bhilwara
Read, the inside story of Bhilwara पहले-आप, पहले-आप ... घर का पूत कुंवारा डोले और पड़ोसी रा फेरा, ऐसी ही गंगा इन दिनों जिला मुख्यालय पर बह रही है। सब रजिस्ट्रार के कुवाडा रोड स्थित नए भवन में स्थानांतरित होने के बाद कलक्ट्रेट स्थित भवन खाली हो गया है। भवन पर उन विभागों की नजरे लगी हुई है जो कि कलक्ट्रेट के ही एक गलियारे में अटके हुए है, यहां बैठने तक के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को मशक्कत करनी पड़ रही है, आम जनता जुट जाए तो फिर हाल अच्छे नहीं है, तमाम परेशानियों के बावजूद इन विभागों में से एक को भी यह खाली भवन नसीब नहीं हो सका। चर्चा है कि पहले- आप, पहले-आप के फेर में फंसे इस भवन के खेल में न्यायिक अधिकारियों ने भी अपनी पैनी निगाहें भवन पर लगाई और अन्य अधिकारी भी जुगाड़ में लगे। ऐसे में पहले आप, पहले आप के फेर में यह भवन अन्य विभागों के खाते में चला गया।

Read, the inside story of Bhilwara सर्दी में रहे जेब गरम

कोरोना संकट काल अभी तक नहीं भूलाया जा सका है, तीसरी लहर की आशंका ने फिर सेहत के प्रति जागरूकों को विचलित कर दिया है, लेकिन कई अभी भी लापरवाह है और मास्क लगाने के बजाए जेब में रख कर घूम रहे है। इतना ही नहीं ये ट्रेफिक निमयों को भी शायद जेब में ही रखे हुए है, ट्रेफिक पुलिस कर्मी के हत्थे चढ़ते है तो भी यह रौब दिखाने में नहीं चूकते है, यहां भी इनकी ही जेब इनका बचाव करती है। चर्चा है कि शहर में कई ट्रेफिक कर्मी सर्दी के मौसम मेंं अपनी जेब गरम करने से नहीं चूक रहे है, वह अपने प्वाइंट के आसपास के हाथ ठेलों व केबिनों को अपना कलेक्शन सेंटर बनाए हुए है।
दिखा देंगे बाडमेर-जैसलमेर

प्रशासन शहरों व गांवों के संग अभियान राजनीतिक अखाड़े बन गए है, यह किसी से अब छिपे नहीं है, विधायकों के बाद गांव-मोहल्ले के नेता भी अधिकारियों पर रौब जमाने एवं उन्हें भला बुरा कहने से नहीं चूक रहे है। सहाड़ा उपचुनाव में रगड़ देने के जो ऊंचे बोल उभरे थे, वह अब शिविरों में खुल कर बोले जा रहे है। चर्चा है कि सत्ता से जुड़े कई नेता तो अब शिविरों के बजाए सरकारी अधिकारियों के कक्ष में भी ऊंची आवाज में धमकाने से नहीं चूक रहे है। अभियान को लेकर तो कई अधिकारी अपने ऑफिस में भी छुटभय्यों से परेशान है, उनकी चुटकियों में तबादले करने व बाड़मेर व जैसलमेर दिखा देने की धमकी सुन कर तो कई अजीज आ चुके है।
- नरेन्द्र वर्मा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालचीन की धमकी से डरा पाकिस्तान, चीनी इंजीनियरों को देना पड़ेगा अरबों का मुआवजाCameron Boyce ने BBL में रचा इतिहास, 4 गेंद में 4 बल्लेबाजों को किया आउटखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.