पांच लाख खर्च करके विधायक कोष से बनेगा थानों में स्वागत कक्ष

जिले के थानों में विधायक कोष से स्वागत कक्ष बनाए जाएगा। १७ थानों में स्वागत कक्ष बनकर तैयार हो गए और १७ थानों में इसी साल यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसे लेकर भीलवाड़ा पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। हर थाने में स्वागत कक्ष पर पांच लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

By: Akash Mathur

Published: 06 Jan 2020, 11:37 AM IST

भीलवाड़ा. जिले के थानों में विधायक कोष से स्वागत कक्ष बनाए जाएगा। १७ थानों में स्वागत कक्ष बनकर तैयार हो गए और १७ थानों में इसी साल यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसे लेकर भीलवाड़ा पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। हर थाने में स्वागत कक्ष पर पांच लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। थानों में आने वाले फरियादियों को बैठने के लिए जगह मिलें और पुलिस से उनका संवाद कायम रह सकें। इसके चलते मुख्यमंत्री ने बजट में इसकी घोषणा की थी। वर्तमान में स्वागत कक्ष नहीं होने से फरियादियों को थाने पर बैठने की जगह नहीं मिलती। वह सर्दी, गर्मी और बरसात में खुले में बैठने को मजबूर होते है। खासतौर से ग्रामीण क्षेत्रों में फरियादियों को सुनने में पुलिसकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

कलक्टर को लिखे पत्र, कार्य पूरा करवाओ

मुख्यमंत्री की घोषण के बाद गृह विभाग ने प्रदेश के सभी जिला कलक्टर को पत्र लिखकर विधायक कोष से स्वागत कक्ष बनाने के आदेश दिए है। इसके लिए विधायक से सम्पर्क कर उनके निर्वाचन क्षेत्र में आने वाले थानों में स्वागत कक्ष का निर्माण कराने के लिए विधायक कोष से मदद देने का आग्रह किया है। स्वागत कक्ष में तीन सीटर की लोहे की चार बैंच, दो सेंटर टेबल रखी जाएगी।

इनका कहना है

हर थाने में स्वागत कक्ष बनाया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिले में
- हरेन्द्र महावर, पुलिस अधीक्षक

Akash Mathur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned