scriptपंचायतों के पुनर्गठन ग्रामीणों का विरोध | Reorganization of panchayats opposed villagers in bhilwara | Patrika News

पंचायतों के पुनर्गठन ग्रामीणों का विरोध

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 19, 2019 11:32:26 am

Submitted by:

Suresh Jain

पंचायत समिति तथा पंचायत के पुनर्गठन के प्रस्ताव पर माण्डल क्षेत्र के ग्रामीणों ने कलक्टर को ज्ञापन दिया

Reorganization of panchayats opposed villagers in bhilwara

Reorganization of panchayats opposed villagers in bhilwara

भीलवाड़ा।


पंचायत राज विभाग के जिले में पंचायत समिति तथा पंचायत के पुनर्गठन Panchayat reorganization के प्रस्ताव पर मांगी जा रही आपत्तियों को लेकर जिले के कई गांवों के लोग सक्रिय हो गए है। इसे लेकर गुरुवार को कई पंचायतों के लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया है।
https://www.patrika.com/nagaur-news/relaxation-may-be-given-in-panchayat-delimitation-for-nagaur-district-4852940/

पुरानी एक किमी, नई आठ किमी दूर
माण्डल क्षेत्र में संतोकपुरा पंचायत से जुड़े कोलीखेड़ा, देवा जी का खेड़ा, मोडा का खेड़ा, देवरिया के लोग खुद को पुरानी पंचायत से हटाकर नीम का खेड़ा से जोडऩे का विरोध कर रहे हैं। पूर्व सरपंच जगदीश गुर्जर ने बताया कि इन गांवों को संतोकपुरा से हटाकर नीम का खेड़ा को नई पंचायत बनाकर उसमें जोड़ा जा रहा है। जबकि संतोकपुरा मुख्यालय से ये गांव मात्र एक किमी दूर है। पटवार सर्कल भी संतोकपुरा है। यदि इन गांवों को आठ किमी दूर नीम का खेड़ा में जोड़ तो ग्रामवासियों को परेशानी होगी। इन गांवों को संतोकपुरा पंचायत में ही रखने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कलक्टर को ज्ञापन दिया। भैरू गुर्जर, राधेश्याम वैष्णव, डूंगा गुर्जर, मांगु कोली, देबी खारोल, भंवर चौहान, रामपाल चौहान, देवीलाल जाट, गोपाल पोसवाल, रामेश्वर खारोल आदि मौजूद थे।
कांवलास में रखने की मांग
रामपुरा व आनन्दपुरा के लोगों ने मालासेरी पंचायत में जोडऩे पर विरोध जताया है। भाजपा नेता मोहनलाल प्रजापति ने बताया कि ग्रामीणों ने कलक्टर के सामने पक्ष रखा। मालासेरी के गांव से 8 किमी की दूर होने की समस्या बताई। कहा कि मालासेरी जाने के लिए कांवलास होकर जाना पड़ता है जबकि कांवलास, रामपुरा, आनन्दपुरा गांव से एक किमी होने से कांवलास पंचायत में रामपुरा आनन्दपुरा को जोड़ा जाए। उपसरपंच महावीर प्रसाद शर्मा, भैरूलाल शर्मा, मांगीलाल शर्मा, लादूलाल शर्मा, तुलसीराम प्रजापति आदि उपस्थित थे।
किशनगढ़ में नहीं जोड़े
ग्रामीणों ने कलक्टर को ज्ञापन दिया कि बाग्ला की झोपडिय़ा को किशनगढ़ पंचायत में जोड़ा जा रहा है। जबकि अभी नन्दराय में है। इससे ग्रामीणों को सुविधा है। बाग्ला की झोपडिय़ा को किशनगढ़ में जोड़ा तो नन्दराय होकर जाना पड़ेगा। नन्दराय २ किमी व किशनगढ़ ७ किलोमीटर दूर है। औजियाणा के ग्रामीणो ने भी ज्ञापन दिया। खेराडिय़ा के ग्रामीणों ने लक्ष्मीपुरा में मिलाने का विरोध किया। मांडल के रांवो का खेड़ा के ग्रामीणों ने अपनी मांग को लेकर ज्ञापन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो