गफलत के शिकार की रिपोर्ट नेगेटिव,53 परिजनों को भेजा घर

कॉटेज में शिफ्ट कर युवक का लिया दूसरा सैम्पल

By: Suresh Jain

Published: 23 Apr 2020, 02:01 AM IST

भीलवाड़ा।
कोरोना रिपोर्ट में गफलत के शिकार विजयसिंह पथिक नगर के युवक की रिपोर्ट मंगलवार देर रात नेगेटिव आई। हालांकि उसे एमजीएच से छुट्टी नहीं दी गई। दूसरा सैम्पल लिया। इसकी रिपोर्ट आने तक उसे कॉटेज वार्ड में शिफ्ट कर दिया। युवक के सभी ५३ परिजनों व रिश्तेदारों को बुधवार दोपहर घर भेज दिया। इन्हें १४ दिन घर में आइसोलेशन में रहना होगा। आसपास के लोगों को सतर्क रखने के लिए इनके मकानों के बाहर नोटिस भी चस्पा कर दिए।
सूत्रों के अनुसार, युवक को रिपोर्ट में अदला बदली के चलते आइसोलेशन वार्ड में रखा था इसलिए अभी घर नहीं भेजा। आइसोलेशन वार्ड में संक्रमण का खतरा देखते दूसरा सैम्पल लिया। मालूम हो, जोधपुर से लौटे इस युवक को संक्रमित बताकर एमजीएच में भर्ती किया लेकिन फिर पता चला कि रिपोर्ट उसके बजाय किसी और की थी। इस बीच क्वारेंटाइन से लौटे युवक के रिश्तेदार राजकुमार राठी बोले, प्रशासनिक लापरवाही से डेढ़ साल की बेटी भी परेशान हुई। पूरा परिवार दो रात सो नहीं पाया। तिलकनगर, विजयसिंह पथिकनगर सहित अन्य क्षेत्र में रहने वाले परिजन व रिश्तेदारों को घर भेज दिया लेकिन किसी को नेगेटिव आने की रिपोर्ट नहीं दी। केवल एक पत्र थमाया, जिस पर ५ मई तक घर में रहने का लिखा। इन ५३ लोगों के साथ कुल १३४ लोगों को घर भेजा है।
अब ७ मरीज
इधर, एमजीएच के आइसोलेशन वार्ड में ७ मरीज भर्ती हैं। एक को कॉटेज में शिफ्ट कर दिया। अलग-अलग स्तर के वार्डों में कुल ७४ संदिग्ध भर्ती हैं। शहर के २४ क्वारेंटाइन सेंटर्स पर ५८९ को रखा है।
आईसोलेशन वार्ड की स्थिति
महात्मा गांधी अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में बुधवार को 7 मरीज भर्ती है जबकि एक को वहा से डिस्चार्ज करके कोटेज में शिफ्ट किया गया है। अलग.अलग बनाए गए आईसोलेशन वार्ड में कुल 74 मरीज भर्ती है। अब तक 271 मरीजो को इन वार्डो में भर्ती किया जा चुका है।
क्वारेंटाइन की स्थिति
शहर में कुल 24 क्वारेंटाइन सेन्टर हैए जिनमें 589 संदिग्धों को भर्ती किया गया है। बुधवार को 126 संदिग्ध को फैसिलिटी क्वारेंटाइन किया गया तथा 134 लोगों को घर भेजा गया है। कोविड केयर सेन्टर में 207 तथा क्वारेंटाइन सेन्टर में 382 जने है। इनमें गुलाबबाग में 62, फ्लोरो पार्क में 30ण् अग्रसेन भवन 20ए शान्ति भवन 4ए ग्लोरियन 34ए रॉयल एम्बेसी 27ए संगम युनिवर्सिटी 10ए पाम रिसोटर्स 70ए अग्रवाल भवन 25ए विद्यासागर वाटिका 15ए यश विहार 29ए महाप्रज्ञ भवन 7ए आशिका रिसोर्टस 10ए अमित पेलेस 49 सोना36ए उत्सव 17ए लैण्डमार्क 11ए रणबंका 41ए हर्ष पेलेस 24ए समता 39 तथा नन्दिनी होटल में 9 व्यक्ति शामिल है।
.............
कोरोना मीटर भीलवाड़ा
0520 बुधवार को नमूने लिए
7400 अब तक नमूने भेजे
1446 नमूने जांच के लिए लम्बित पड़े
5954 नमूनों की जांच हुई
5921 नेगेटिव रिपोर्ट
33 संक्रमित मिले
24 को घर भेजा
01 पॉजिटिव जयपुर में भर्ती दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव
0६ रोगी अस्पताल में भर्ती
02 की मौत

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned