पिक अप पलटी, सड़क कि नारे खड़े युवक की दबने से मौत, तीन घंटे लगाया जाम

आमली की घटना, गुस्साए ग्र्रामीणों ने तोड़े एम्बुलेंस के कांच

By: tej narayan

Published: 10 Mar 2019, 02:15 AM IST

शाहपुरा/पण्डेर।

उनियारा-भीम मार्ग पर आमली चौराहे के निकट शनिवार को सड़क किनारे खड़े एक पत्रकार की पिकअप पलटने से दबकर मौत हो गई। मोपेड सवार वृद्ध को बचाने के प्रयास में हादसा हुआ। गुस्साए ग्रामीणों ने गति अवरोधक बनाने की मांग लेकर जहाजपुर मार्ग जाम कर दिया। लोगों ने 104 एम्बुलेंस के कांच तोड़ दिए। करीब तीन घण्टे प्रदर्शन चला। पुलिस व जनप्रतिधियों की समझाइश पर मामला शांत हुआ। शाहपुरा पुलिस ने पिकअप जब्त कर मृतक का पोस्टमार्टम कराया।


पुलिस के अनुसार बावड़ी निवासी पत्रकार गणपतलाल शर्मा (45) आमली गए, जहां बस स्टैण्ड पर बाइक खड़ी कर पास में खड़े थे। तभी शाहपुरा की ओर से तेज रफ्तार से पिकअप आई। मोपेड सवार वृद्ध सड़क पार करने लगा, जिसे बचाने के प्रयास में चालक ने पिकअप से नियंत्रण खो दिया। इससे पिकअप पलट गई व गणपतलाल दब गया। चालक मौके से भाग गया। वहां अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने पिकअप को सीधा किया व गणपत को निकाला लेकिन वह तब तक दम तोड़ चुका था। सड़क पर खून बिखर गया।

हादसे से गुस्साए लोगों ने जाम लगा दिया। वहां पहुंची 104 एम्बुलेंस के कांच तोड़ दिए। गति अवरोधक बनाने, मृतक आश्रित को मुआवजा दिलाने और अधिकारियों को बुलाने पर अड़ गए। सूचना पर शाहपुरा पुलिस पहुंची। समझाइश के बाद भी जाम नहीं खोला। बड़ी संख्या में बावड़ी से भी लोग पहुंच गए। जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा, उपखण्ड अधिकारी महावीर नायक व थानाधिकारी भजनलाल भी वहां पहुंचे। समझाइश पर करीब तीन घण्टे बाद जाम खोला गया।

एक तरफ मानवता का परिचय, दूसरी ओर तोड़ दिए कांच
जहाजपुर से भीलवाड़ा की ओर पॉइजनिंग केस ले जा रही 108 को ग्रामीणों ने जाम खोलकर रास्ता दिया। वही घायल को लेने पहुंची 104 एम्बुलेंस के ग्रामीणों ने कांच तोड़ दिए। चालक से मारपीट की। पिकअप की हवा निकाल दी। उधर, पिकअप पलटने के बाद कुछ लोग वाहन के नीचे दबे युवक को निकाले में जुट गए। दूसरी ओर सड़क पर पिकअप से बिखरे तेल के टीन व प्लास्टिक की बोतले लोग उठा ले गए। दुकानदार व पुलिस ने टिन लोगों से वापस लिए।

 

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned