scriptरीट के बाद अब पटवारी में होगी रोडवेज की अग्नि परीक्षा | Roadways fire test will be done in Patwari after REET | Patrika News

रीट के बाद अब पटवारी में होगी रोडवेज की अग्नि परीक्षा

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 22, 2021 10:30:28 am

Submitted by:

Akash Mathur

प्रदेश में रीट के बाद अब पटवारी परीक्षा में प्रशासन से लेकर रोडवेज की एक बार फिर अग्निपरीक्षा होगी। भीलवाड़ा जिले में ही हजारों अभ्यर्थी परीक्षा देने आएंगे। उनके परीक्षा देने से लेकर वापस रवानगी तक को लेकर व्यवस्थाओं का ताना बुनने में जिला प्रशासन के साथ रोडवेज प्रबंधन जुटा है।

Roadways fire test will be done in Patwari after REET

Roadways fire test will be done in Patwari after REET

भीलवाड़ा. प्रदेश में रीट के बाद अब पटवारी परीक्षा में प्रशासन से लेकर रोडवेज की एक बार फिर अग्निपरीक्षा होगी। भीलवाड़ा जिले में ही हजारों अभ्यर्थी परीक्षा देने आएंगे। उनके परीक्षा देने से लेकर वापस रवानगी तक को लेकर व्यवस्थाओं का ताना बुनने में जिला प्रशासन के साथ रोडवेज प्रबंधन जुटा है। 23 व 24 अक्टूबर को दो दिन टे्रनों और बसों में भारी भीड़ रहेगी। भीलवाड़ा आगार में ही १०५ बसों को परीक्षा में लगाया जाएगा। एेसे में निर्धारित शिड्यूल में दो दिन भारी कटौती होगी। इन मार्गों के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। एेसे में लोग यात्रा का मानस बना रहे हैं तो टाल देंें।
कमेटी करेगी तय
जानकारी के अनुसार सरकार ने रोडवेज बसों को जिला कलक्टरों की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय कमेटी के अधीन कर दिया है। कमेटी जिस रूट पर जितनी बसें चलाना चाहेगी, उतनी बसें सेंटरों पर भेजी जाएगी। भीलवाड़ा आगार ने भी १०५ बसों की संख्या भेजी है। पटवारी परीक्षा दो दिन होगी। एेसे में शुक्रवार से ही अभ्यर्थियों का आना-जाना शुरू हो जाएगा। अगले तीन दिन बसों का संचालन अभ्यर्थियों को लाने ले जाने में होगा। कहां कितनी बसों की जरूरत होगी। उस हिसाब से तैयारी की जा रही है। रोडवेज प्रबंधन भी अतिरिक्त बसों की व्यवस्था में लगा है।
चूक न हो, इसके लिए पुख्ता बंदोबस्त
हाल में हुई उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा में रोडवेज अभ्यार्थियों के बस स्टैण्ड पहुंचते ही चौकड़ी भूल गया था। मास्क की अनिवार्यता से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग को भुला दिया। इससे अभ्यर्थियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। लेकिन रीट परीक्षा में सबक लेते हुए व्यापक व्यवस्था के कारण हड़बड़ी की स्थिति नहीं रही। अस्थाई बस स्टैण्ड बनाकर वहां से निजी बसों को रवाना किया गया था। आगार के मुख्य प्रबंधक अनिल पारीक ने बताया कि परीक्षा में बेहतर व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रबंधन ने कमर कस ली है। चालक-परिचालक और कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो