scriptपाइपलाइन के लिए अवाप्त भूमि को लेकर आपस में उलझे ग्रामीण | Rural intertwined in bhilwara | Patrika News

पाइपलाइन के लिए अवाप्त भूमि को लेकर आपस में उलझे ग्रामीण

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 01, 2018 10:27:26 pm

Submitted by:

tej narayan

माण्डल विधानसभा को चम्बल परियोजना से जोडऩे को डाली जा रही पाइप लाइन पर भी विवाद

Bhilwara, bhilwara news, Rural intertwined in bhilwara, Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

माण्डल विधानसभा को चम्बल परियोजना से जोडऩे को डाली जा रही पाइप लाइन पर भी विवाद

माण्डल।

भीलवाड़ा-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग को सिक्स लेन बनाने के लिए अवाप्त भूमि के मुआवजे को लेकर बवाल के बाद अब माण्डल विधानसभा को चम्बल परियोजना से जोडऩे को डाली जा रही पाइप लाइन पर भी विवाद हो गया है। पेयजल लाइन के लिए अवाप्त भूमि के सीमांकन के बावजूद भूमि मालिक आपस में उलझ गए हैं। सोमवार को भी अवाप्त भूमि के सीमांकन को लेकर ग्रामीण आपस में उलझे थे।
READ: शाहाकारी जीवन अपना जाति—पाति के बंधन से ऊपर उठो

सूचना पर मांडल चौकी पुलिस व चम्बल परियोजना के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा लोगों को शांत किया। लाइन डालने के लिए जिन दुकानदारों की भूमि अवाप्त की वो अपनी शेषनाम मात्र की जगह को बचाने की मशक्कत कर रहे हैं। जबकि इन दुकानदारों के ठीक पीछे रहने वाले ग्रामीण फ्रंट पर आने के लिए उन दुकानदारों की शेष बची जमीन को खुर्दबुर्द करने पर आमदा हैं। कई जगह पर भूमि अवाप्त के बाद भी नाममात्र की भूमि पर बने भवन को गिरा कर आगे आने के लिए अधिकारियों व प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं।
READ: गश्ती दल ने युवक को रोका तो जांच में निकला वाहन चोर, बुलेट चोरी का राज खुला

परियोजना के अधिशाषी अभियन्ता अरूण ऐरन ने बताया कि राजमार्ग के बीच में 28 से 30 मीटर की दूरी पर चम्बल परियोजना को जोडऩे के लिए लाइन डाली जानी है। रविवार को भी ग्रामीणों में झगड़ा हो गया था। जिस पर उपखण्ड अधिकारी सीएल शर्मा व थाना प्रभारी दिनेश कुमावत मौके पर पहुंचे तथा दूरी को नाप कर दोनों पक्षों में समझाइश कराई।
संयम रखे ग्रामीण

पाइप लाइन के लिए जिन लोगों की भूमि अवाप्त की गई है उनको मुआवजा राशि मिल रही है। जो बच गए हैं उन्हें भी शीघ्र ही मुआवजा राशि दिलाएंगे। कार्य नियमानुसार हो रहा है। ग्रामीण संयम रखे।
सीएल शर्मा, उपखण्ड अधिकारी, माण्डल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो