scriptमस्ती का चला जादू तो हुनरमंदों ने शाम कर दी रोशन | sammer camp in bhilwara | Patrika News

मस्ती का चला जादू तो हुनरमंदों ने शाम कर दी रोशन

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 15, 2019 08:26:40 pm

 
समर कैंप का ग्रेंड फिनाले का रंगारंग समापन

sammer camp in bhilwara

sammer camp in bhilwara

भीलवाड़ा. कला, खेल, एंकरिंग, नृत्य व संगीत में बच्चों ने जो कुछ सीखा वो शुक्रवार रात भीलवाड़ा नगर परिषद के सभागार में मंच पर उभरा तो अभिभावकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दर्शकों ने तालिया बजा कर जमकर दाद दी, अतिथियों ने भी प्रस्तुतियों को सराहा। ये यादगार मौका था राजस्थान पत्रिका के शैक्षणिक अनुभाग पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) के समर कैंप का ग्रेंड फिनाले के समापन का। रात आठ बजे शुरू हुआ ये रंगारंग समारोह फेशन के जलवे, डांस की मस्ती, घूमर नृत्यु की धूम, रेम्प वॉक में उतरी राजस्थानी कला संस्कृति एवं परिधानों की दुनियां में देर रात तक सिमटा रहा।
ग्रेंड फिनाले का आगाज सांसद सुभाष बहेडि़या के दीप प्रज्जवल के साथ हुआ, बहेडि़या ने कहाकि पत्रिका समाज का आइना है। सामाजिक सरोकार का जिम्मा निभाते हुए संस्कारवान पीढ़ी बनाने और प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए जो पाई के रूप में प्लेटफार्म दिया है वो निश्चित रुप से अनूठा प्रयास है। राजस्थान पत्रिका के स्थानीय शाखा प्रबंधक महेश मेहता ने कहा कि राजस्थान पत्रिका का कोई सानी नहीं है। पत्रिका ने सामाजिक सरोकार के तहत विभिन्न क्षेत्रा में जो अभियान जन जाग्रति के शुरू किए है, वो अब विकास एवं खुशहाली की कहानी लिखने लगे है।
समर कैंप में ४८ कोर्स आयोजित हुए, इनमें बच्चों से लेकर बड़ों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और बहुत कुछ सीखा, जो सीखा उसका प्रदर्शन भी यहां मंच पर किया। कुशल प्रशिक्षण के लिए विभिन्न फेकल्टी के प्रशिक्षकों के साथ भी श्रेष्ठता साबित करने वाले प्रशिक्षणार्थियों को यहां शाखा प्रबंधक मेहता, चीफ रिपोर्टर नरेन्द्र वर्मा, प्रशासनिक शाखा के विक्रम सिंह गहलोत, जिन्दल समूह के अमित झाझरिया व पराग पेटल तथा एम ब्रेन शिक्षण संस्थान की पल्लवी पुरोहित ने सम्मानित किया। संचालन अशोक व्यास व हंसा व्यास ने किया।
रेम्प वॉक पर उतर आई फैशन की दुनियां
ग्रेंड फिनाले की रात मस्ती की पाठशाला के रूप में सिमटी रही। यहां फैशन की दुनियां के अनेक रंग भी देखने को मिले। बच्चों व युवाओं ने मॉडलिंग के जरिए जमाने के साथ बदल रहे परिधानों का प्रदर्शन भी शानदार तरीके से किया। इसमें राजूपती शान, बान और आन में सिमटे युगलों ने दर्शकों का मनमोह लिया। प्रशिक्षक लोकेश पानगडि़या व जुगल किशोर कोली के सानिध्य में यहां रेम्प वॉक का नजारा भी लाजवाब था।
बेल- एंकरिंग का चढ़ा रंग

बेल डांस में पूरी मस्ती का रंग चढ़ा दिखा। पूजा गबरानी के निर्देशन में यहां कई शानदार प्रस्तुति रही। पाई में हंसा व्यास के एंकरिंग के पाठ से मैहुल भण्डारी, शिवानी अग्रवाल, मानसी श्रौत्रिय, पार्थ अजमेरा, हिमाकशी, अदिती जोशी, अवनी, मीना, लोविश, ऋषि ने इतना सीखा की मंच पर उन्होंने साड़ी बांधो प्रतियोगिता आयोजित करने के साथ काव्य पाठ कर शमा बांध दिया।
डांस का रहा धमाल
कोर्डियोग्राफर शाहरुख अंसारी की टीम ने गणेश वंदना से शानदार शुरुआत करते हुए अनेकों डांस से दर्शकों व अतिथियों को बांधे रखा। इसी प्रकार गिटार के तारों पर अमन सोनी व उनकी टीम ने सुरों के तारों को छेड़ा तो फिनाले की रात और रंगीन हो गई। घूमर नृत्य ने भी राजस्थान की महक सभागार में फैला दी। वही टीना जांगीड की ऑयल पेंडिग की प्रदर्शनी को भी यहां सभी ने सराहा। मॉडलिंग में ऋषिराज सिंह गहलोत की अदा भी दर्शकों को भाई।
इन्होंने छोड़ी छाप

पाई में एरोबिक में सृष्टि काबरा, क्रिकेट मेंं नैतिक काकानी, स्वरक्षा में कनिका माहेश्वरी, स्केटिंग में विजयेश जाट व माशू खटीक श्रेष्ठ रहे। एडवांस इंग्लिश में श्रृति इणानी, स्पोकन इंग्लिश में रेणुका लखावत, क्विक कलेक्युलेशन में युग विजय व अविश पारीक, पर्सनल्टी डवलप में सुरभि समदानी, स्केटिंग में हिमांशी चतुर्वेदी, हीपहोप में नव्या डाड, एंकरिंग में शिवानी अग्रवाल छाए रहे। वैदिक गणित में अदिति जोशी, वेस्टर्न डांस में हिमाक्षी शर्मा, बालीवुड डांस में यशराज साहू, लोङ्क्षकग व पोपिंग में देवराज सिंह, ब्रेन सांइस में मैत्रिय पारीक, क्ले आर्ट में ज्योति गुप्ता, कंटेम्परेरी में तनिशा शर्मा का अंदाज हट कर रहा। ऑयल पेंटिग में जुवेता जैन, गिटार में आरुषा उपाध्याय एवं हस्तलिपि में सौम्य सोमाणी, फैशन डिजाइनिंग में ऋषिता पाटौदी, मॉडलिंग रेम्पवॉक में सन्नी ठरकानी व प्रांजल जगत्यानी, राइफल शूटिंग में मानवेन्द्र सिंह व थ्रीडी ड्राइंग में परिधि भण्डारी, एनीमेशन में काव्या पाटनी भी श्रेष्ठ रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो