राजस्‍थान के इस विधायक ने खुद जेब से न‍िकाल चाय नाश्‍ते के ल‍िए दिए 21 हजार, स्‍वच्‍छता कार्यशाला में प्रशासन ने नहीं की व्‍यवस्‍था

राजस्‍थान के इस विधायक ने खुद जेब से न‍िकाल चाय नाश्‍ते के ल‍िए दिए 21 हजार, स्‍वच्‍छता कार्यशाला में प्रशासन ने नहीं की  व्‍यवस्‍था
Sanitation workshop in bhilwara

Tej Narayan Sharma | Updated: 23 Sep 2018, 07:16:13 AM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

कोटड़ी।

उपखण्ड मुख्यालय पर शनिवार को आयोजित स्वच्छता कार्यशाला के दौरान प्रशासन की ओर से लाभार्थियों के लिए चाय-नाश्ता की व्यवस्था नहीं किए जाने पर वहां मौजूद विधायक धीरज गुर्जर और प्रधान बिफर पड़े। उनकी वहां मौजूद उपखण्ड अधिकारी से कहासुनी भी हुई। विधायक ने अपनी तरफ से नाश्ते और भोजन के लिए 21 हजार रुपए लाभार्थियों को दिए, लेकिन लाभार्थियों ने यह राशि गोशाला में दान कर दी।


शरबती राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में शरबती राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में आयोजित कार्यशाला में लाभर्थियों को सुबह 11 बजे बुलाया गया था, लेकिन समय परिवर्तित कर दिए जाने के कारण कार्यक्रम दोपहर 2 बजे शुरू हुआ । सुबह से आई महिलाओं से विधायक धीरज गुर्जर ने चाय, नाश्ते और भोजन के बारे में पूछा तो महिलाओं ने बताया कि वे सुबह जल्दी आने के कारण वे भोजन एवं नाश्ता करके नहीं आई है। इस पर विधायक की उपखण्ड अधिकारी त्रिलोक चंद मीणा से कहासुनी हो गई।

 

उन्होंने सरकारी खाते से राशि देने से इनकार कर दिया। प्रधान सुमन नीरज गुर्जर के आग्रह पर विधायक ने अपनी ओर से भोजन और नाश्ते के लिए २१ हजार रुपए लाभार्थियों को दे दिए। लाभार्थियों ने यह राशि गोशाला में दान कर दी। उपखण्ड अधिकारी का कहना था कि समय परिवर्तित होने के कारण व्यवस्थाएं नहीं हो पाई।

 

लाभार्थियों का किया सम्मान

रायला.बनेड़ा उपखंड मुख्यालय के खेल मैदान में पंचायत समिति स्तर पर आयोजित स्वच्छता मिशन के तहत लाभार्थियों के सम्मान समारोह हुआ । इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा कि स्वच्छता पर अधिकाधिक ध्यान देकर इस मिशन को आगे बढ़ाने पर सहयोग दें । बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत बेटी को पैदा होने पर सरकार द्वारा 50 हजार रूपए 18 वर्ष की होने पर दिए जाते हैं। डिजिटल को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने भामाशाह कार्ड पर जिस परिवार को राशन का गेहूं मिलता है। उनको 10 हजार रुपए सरकार इनके खाते में मोबाइल खरीदने पर डालेगी । समारोह में उपखंड अधिकारी रतन लाल रेगर, विकास , प्रधान राजमल खींची,उपप्रधान गजराज सिंह,भाजपा मंडल अध्यक्ष गोपाल चरण सिंह सिसोदिया उपस्थित थे ।इस दौरान जिला स्तर पर वालीबॉल प्रतियोगिता में प्रथम आने पर खिलाडिय़ों को सम्मानित किया ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned