सरपंच के निलंबन का मामला: कोटड़ी में भाजपा का प्रदर्शन, बंद बेअसर

सरपंच के निलंबन का मामला: कोटड़ी में भाजपा का प्रदर्शन, बंद बेअसर
Sarpanch suspension case in bhilwara

Tej Narayan Sharma | Publish: Aug, 14 2019 11:35:04 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

कोटड़ी सरपंच जमनालाल डीडवानिया के निलंबन के विरोध में भाजपा नेता मैदान में आ गए। विधायक गोपीचंद मीणा की अगुवाई में बुधवार को भाजपा नेताओं ने जुलूस निकाला व धरना प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

कोटड़ी।

कोटड़ी सरपंच जमनालाल डीडवानिया के निलंबन के विरोध में भाजपा नेता मैदान में आ गए। विधायक गोपीचंद मीणा की अगुवाई में बुधवार को भाजपा नेताओं ने जुलूस निकाला व धरना प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। भाजपा मंडल अध्यक्ष योगेंद्र सिंह, नन्दराय मंडल अध्यक्ष सुरेश पाराशर, कन्हैया लाल जाट, भाजयुमो उपाध्यक्ष रामस्वरूप गुर्जर, सत्यनारायण तेली, प्रहलाद सेन, श्रीकल्याण आचार्य, बनवारी लाल शर्मा, रमेश शर्मा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे। सरपंच डीडवानियां जुलूस व ज्ञापन के दौरान नजर नहीं आए। इधर सरपंच के पक्ष में आहूत कस्बा बंद बेअसर रहा।

गौरतलब है कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज ने सरपंच डीडवानिया को पद के दुरुपयोग के कारण निलंबित कर दिया। जांच में पाया कि सरपंच ने अपने चहेतों को कृषि भूमि में नियम विरुद्ध पट्टे दे दिए थे। इस कारण निलंबित किया। कुछ दुकानें स्वेच्छा से आंशिक तौर पर बन्द रही।

कोटड़ी झंडारोहण को लेकर विवाद

कोटड़ी उपखंड मुख्यालय पर ब्लॉक स्तरीय स्वाधीनता पर्व पर झंडारोहण को लेकर विवाद हो गया है। संशय इसलिए बरकरार हैं, क्योंकि उपखंड अधिकारी ने तैयारी बैठक में बता दिया था कि झंडारोहण वे स्वयं करेंगे। उधर, जहाजपुर कोटड़ी विधायक गोपीचंद मीणा ने बुधवार को प्रशासन को अवगत कराया कि वे सुबह 9 समारोह में झंडारोहण करने उपस्थित होंगे। इसी बीच, स्वाधीनता पर्व की तैयारियों का जिम्मा सम्भाल रही पंचायत समिति विकास अधिकारी ने बुधवार को पत्र जारी किया कि कोटड़ी सरपंच के निलंबन होने के कारण वार्डपंच शहनाज मेवाती ब्लॉक स्तरीय समारोह में झंडारोहण करेंगे। अब उपखंड अधिकारी, विधायक व वार्ड पंच में से झंडारोहण कौन करेगा इसे लेकर चर्चाएं तेज हो गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned