scriptबजरी माफिया का दुस्साहस, एसडीएम के सामने उनके चालक पर चढ़ाया ट्रैक्टर, हुई मौत | SDM Driver Killed in Bajri mafia attack in Bhilwara | Patrika News

बजरी माफिया का दुस्साहस, एसडीएम के सामने उनके चालक पर चढ़ाया ट्रैक्टर, हुई मौत

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 09, 2020 10:20:20 am

Submitted by:

dinesh

प्रदेश में बजरी माफिया ( Bajri Mafia ) का दुस्साहस थमने के बजाय बढ़ता दिख रहा है। माताजी का खेड़ा के निकट सोमवार शाम बजरी माफिया ( Gravel Mafia ) ने जहाजपुर उपखंड अधिकारी (एसडीएम) के सामने उनके वाहन चालक की हत्या कर दी…

bajri_mafia.jpg
भीलवाड़ा/जहाजपुर/शकरगढ़। प्रदेश में बजरी माफिया ( Bajri Mafia ) का दुस्साहस थमने के बजाय बढ़ता दिख रहा है। माताजी का खेड़ा के निकट सोमवार शाम बजरी माफिया ( Gravel Mafia ) ने जहाजपुर उपखंड अधिकारी (एसडीएम) के सामने उनके वाहन चालक की हत्या कर दी। ट्रैक्टर चालक ने एसडीएम के चालक पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया जिससे उसकी मौत हो गई।
शाहपुरा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया के अनुसार एसडीएम उमेश सिंह राजावत किसी काम से देवली गए थे। शाम को सरकारी वाहन से लौट रहे थे। उनकी गाड़ी कोटपुतली निवासी 32 वर्षीय चालक कुलदीप शर्मा चला रहा था। कुराडिया से पहले माताजी का खेड़ा के निकट जहाजपुर की ओर से बजरी से भरा ट्रैक्टर आता दिखा तो उन्होंने ट्रैक्टर चालक को रुकने का इशारा किया। चालक ट्रैक्टर को रोकने के बजाय खेतों में उतार कर दौड़ा ले गया।
गाड़ी नहीं जा सकती थी इसलिए दौड़े
ट्रैक्टर तो खेतों में सरपट दौड़ा, लेकिन एसडीएम की गाड़ी वहां नहीं जा सकती थी। ऐसे में सरकारी वाहन से उतरकर एसडीएम राजावत व उनके चालक कुलदीप ने पैदल ही खेतों में ट्रैक्टर के पीछे दौड़ लगा दी। कुछ दूर दौड़ने के बाद ट्रैक्टर सामने से आता दिखा। कुलदीप ने उसे रोकना चाहा तो ट्रैक्टर चालक ने कुलदीप पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया बाद में वह ट्रैक्टर छोड़ भागा।
दो हिरासत में, पूछताछ कर रही पुलिस
घायल कुलदीप को जहाजपुर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत बताया। जहाजपुर थाना पुलिस ने देर रात ट्रैक्टर मालिक और गौरमगढ़ निवासी मानराज मीणा व चालक लुहारीकला निवासी राकेश मेघवंशी को हिरासत में लिया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। एसडीएम ने देर रात अवैध बजरी दोहन और हत्या का मामला दर्ज कराया।
जयपुर में रहता है मृतक का परिवार
बताया गया कि चालक कुलदीप अलवर जिले के रेहणी तहसील स्थित जाखड़ा का रहने वाला था। 10 दिन पहले ही उसकी एसडीएम के वाहन चालक के रूप में नियुक्ति हुई थी। उसका परिवार 5 साल से जयपुर के खातीपुरा में रह रहा है।
बेखौफ माफिया
— 16 नवंबर 2017 को प्रदेश में नदी नालों से बजरी खनन रोक लगी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद
— 25 हजार से ज्यादा प्रकरण बनाए खान विभाग की टीम ने राज्य में मार्च 2020 तक अवैध खनन के
— 167 करोड़ की शास्ती वसूली की गई इन प्रकरणों से
— 2800 प्रकरण दर्ज करवाए गए अवैध खननकर्ताओं के विरुद्ध विभिन्न स्थानों में

ट्रेंडिंग वीडियो