भीलवाड़ा पहुंची कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप

18 हजार 500 डोज और आई, अब तक 39 हजार 880 मिली

By: Suresh Jain

Published: 23 Jan 2021, 01:39 PM IST

भीलवाड़ा।
भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के खात्मे के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खेप शुक्रवार को पहुंच गई। दूसरी खेप में १८ हजार 500 कोरोना वैक्सीन भेजी गई हैं। इससे पहले 14 जनवरी को 2१ हजार ३८० वैक्सीन आई थी।
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि जिले में कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप लाने के लिए टीम को शुक्रवार सुबह अजमेर भेजा गया। वहां से १८ हजार 500 कोरोना वैक्सीन लेकर टीम पुलिस सुरक्षा में शाम साढ़े चार बजे बाद भीलवाड़ा के आरसीएचओ के पास बनाए गए कोल्ड स्टोर पर पहुंची। पुख्ता सुरक्षा और सावधानी के साथ वैक्सीन के कोल्ड बॉक्स उतरवाकर भंडार में रखवाए गए। कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा के लिए भंडार पर पुलिस गार्ड भी तैनात किए गए। स्टोर से जिले के सभी सेंटरों को कोरोना वैक्सीन का वितरण किया जा रहा है।
अब तक ३९ हजार ८८० वैक्सीन आई
जिले में अब तक कुल ३९ हजार ८८० कोरोना वैक्सीन आ चुकी हैं। पहले चरण में हैल्थ वर्कर व मेडिकल स्टाफ को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। जिले में करीब १८ हजार ४६५ हैल्थ वर्कर पंजीकृत है। इन सभी को वैक्सीनेशन किया जाएगा।
28 दिन बाद फिर लगेगा टीका
आरसीएचओ संजीव शर्मा ने बताया कि अभी केवल मेडिकल स्टाफ को ही टीका लगाया जाएगा। जिन मेडिकल स्टाफ को टीका लग चुका है, उन्हें 28 दिन बाद टीके की दूसरी डोज लगाई जाएगी, इसलिए जिले में आई वैक्सीन को अभी मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षित रखा जाएगा।
आज १२ सेंटरों पर लगाया जाएगा टीका
जिले में शनिवार को १२ सेन्टरों पर वैक्सीनेशन होगा। इसमें महात्मा गांधी अस्पताल, जहाजपुर, आसीन्द, पोटला, मांडलगढ़ के महुआ, मांडल के करेड़ा, महात्मा गांधी अस्पताल, रामस्नेही चिकित्सालय, फूलियाकलां, बनेड़ा, मौखुंदा तथा कोटड़ी सीएचसी में टीकाकरण किया जाएगा।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned