चेन लूट गिरोह का राजफाश, कोटा के हिस्ट्रीशीटर समेत दो जने गिरफ्तार

सुभाषनगर पुलिस ने गुरुवार को सरेराह महिला की चेन छीनकर ले जाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। गिरोह के सरगना कोटा के हिस्ट्रीशीटर समेत दो जनों को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने शहर में एक वारदात खोली है। उनसे और वारदात खुलने की सम्भावना है। आरोपियों से चेन बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

By: Akash Mathur

Published: 14 Oct 2021, 10:24 PM IST

भीलवाड़ा. सुभाषनगर पुलिस ने गुरुवार को सरेराह महिला की चेन छीनकर ले जाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। गिरोह के सरगना कोटा के हिस्ट्रीशीटर समेत दो जनों को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने शहर में एक वारदात खोली है। उनसे और वारदात खुलने की सम्भावना है। आरोपियों से चेन बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

थानाप्रभारी पुष्पा कासौटिया के अनुसार ४ अक्टूबर को संजय कॉलोनी के भगवती देवी भट्ट रिश्तेदार से मिलने जा रही थी। तभी मोटरसाइकिल पर आए दो युवक गले में पहनी सोने की चेन छीन ले भागे। कासौटिया के नेतृत्व में टीम ने अनुसंधान के बाद कोटा के कैथूनपोल हाल सांगानेर जयपुर निवासी लक्की उर्फ सूरज सिंधी तथा बाम्बे कॉलोनी थाना आरके पुरम कोटा निवासी कैलाश कोली को गिरफ्तार किया।

दोनों हार्डकोर अपराधी
सीआई कासौटिया ने बताया कि दोनों आरोपी हार्डकोर अपराधी है। इसमें लक्की कैथूनपोल थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ १५ तथा कैलाश के खिलाफ ६ मुकदमे दर्ज है। लक्की के खिलाफ अधिकांश मामले लूट के है। चोरी के चार मामले हैं। कैलाश के खिलाफ चोरी, अवैध शराब, आम्र्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में मामले दर्ज है। आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने पचास से अधिक संदिग्धों से पूछताछ की। चार सौ से अधिक सीसी कैमरों को खंगाला। उसके बाद आरोपी नामजद हुए।

बाइक पर रैकी, कपड़े बदलकर लौटते
पूछताछ में लक्की ने बताया कि जयपुर में किराए के मकान में रहता है। वे टे्रन से कोटा पहुंच कैलाश के पास आता है। कोटा से दोनों बाइक लेकर भीलवाड़ा पहुंचे। भीलवाड़ा शहर की गलियों में घूमकर रैकी करते। यहां गली में महिला को अकेली देखकर बाइक पर पीछा बैठा व्यक्ति गले पर झपट्टा मारकर चेन छीन ले जाते थे। शहर से बाहर निकाल कर कपड़े बदल कर वापस कोटा के लिए रवाना हो जाते।

Akash Mathur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned