पुलिस व महिलाओं के बीच कड़ी बनेगी सुरक्षा सखी

हर थाना पुलिस अपने इलाके में एेसी महिलाओं का समूह बनाएगी, जो शिक्षित व समाज के प्रति जिम्मेदारी उठाने को तत्पर हो। महिला आत्याचारों में कमी लाने और पुलिस के प्रति महिलाओं में विश्वास कायम करने के लिए पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने सुरक्षा सखी अभियान शुरू किया

By: Akash Mathur

Updated: 20 Jun 2021, 10:05 AM IST

भीलवाड़ा. हर थाना पुलिस अपने इलाके में एेसी महिलाओं का समूह बनाएगी, जो शिक्षित व समाज के प्रति जिम्मेदारी उठाने को तत्पर हो। महिला आत्याचारों में कमी लाने और पुलिस के प्रति महिलाओं में विश्वास कायम करने के लिए पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने सुरक्षा सखी अभियान शुरू किया। जिलेभर के सभी थानों में शनिवार को थानाप्रभारी ने इलाके की महिलाओं से संवाद किया और अभियान की जानकारी दी।
सभी पुलिस अधीक्षकों को परिपत्र में हर थाने में सुरक्षा सखी नाम से महिला समूह जोडऩे के आदेश दिए। खासतौर से ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान का बड़ा फायदा हो सकता है। अधिकांश महिलाएं पारिवारिक अत्याचार के खिलाफ सुरक्षा सखी के जरिए आवाज बुलंद कर सकती है। महिलाओं एवं नाबालिग बालिका सम्बंधित समस्या या उनसे संबंधित अपराध की रोकथाम के लिए पुलिस सकारात्मक संवाद स्थापित करेगी। उनकी समस्या का त्वरित निवारण भी करेगी। इसी तरह की बैठक कोतवाली में शनिवार को प्रभारी डीपी दाधीच की अगुवाई में हुई। मधु जाजू, पार्षद मंजू पोखरना आदि शामिल हुई।

Akash Mathur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned